अवश्य लगवाएं कोविड-19 टिका – नागाचारी

 

धनपुरी | एसईसीएल सोहागपुर क्षेत्र के महाप्रबंधक शंकर नागचारी समस्त अधिकारी कर्मचारी एवं आम जनता से अपील की है कि कोविड-19 के टीके के अवश्य लगवाएं
महाप्रबंधक श्री नागाचारी  के अनुरोध पर कलेक्टर शहडोल एवं कलेक्टर अनूपपुर के दिशा निर्देश पर बीसीएच हॉस्पिटल , राजेंद्रा कॉलरी डिस्पेंसरी ,बगवार कॉलरी डिस्पेंसरी, संजय नगर डिस्पेंसरी, में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा आज शनिवार और सोमवार को कोविड-19 का टीका लगेगा एसईसीएल कर्मचारी अधिकारी एवं आसपास के समस्त नागरिक इन केंद्रों पर पहुंचकर कोविड-19 का टीका लगवाएं

2 गज की दूरी है बहुत जरूरी

एसईसीएल सोहागपुर क्षेत्र के महाप्रबंधक शंकर नागाचारी ने समस्त क्षेत्र की जनता से अपील की है कि घर से निकले तो मास्क का उपयोग सोशल डिस्टेंस का पालन और सैनिटाइजर का उपयोग अवश्य करें

एसईसीएल सोहागपुर एरिया के महाप्रबंधक शंकर नागाचारी कोयलांचल में रहने वाले परिवारों से korona संकटकाल को देखते हुए मुख्य रूप से चार अपीले की है ।

1 – Each One- Vaccinate One, यानी जो लोग कम पढ़े-लिखे हैं, बुजुर्ग हैं, जो स्वयं जाकर टीका नहीं लगवा सकते, उनकी मदद करें।
2 – Each One- Treat One, यानी जिन लोगों के पास उतने साधन नहीं हैं, जिन्हें जानकारी भी कम है, उनकी कोरोना के इलाज में सहायता करें।
3 – Each One- Save One, यानी मैं खुद भी मास्क पहनूं और इस तरह स्वयं को भी Save करूं और दूसरों को भी Save करूं, इस पर बल देना है।
4 – किसी को कोरोना होने की स्थिति में, माइक्रो कन्टेनमेंट जोन बनाने का नेतृत्व समाज के लोग करें। जहां पर एक भी कोरोना का पॉजिटिव केस आया है, वहां परिवार के लोग, समाज के लोग माइक्रो कन्टेनमेंट जोन बनाएं।

श्री नागाचारी ने कहा कि अमेरिका के सेंटर ऑफ़ डिज़ीज़ कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) का कहना है कि वैक्सीन बहुत ज़्यादा शक्तिशाली होती हैं क्योंकि ये अधिकांश दवाओं के विपरीत, किसी बीमारी का इलाज नहीं करतीं, बल्कि उन्हें होने से रोकती हैं, वैक्सीन आपके शरीर को किसी बीमारी, वायरस या संक्रमण से लड़ने के लिए तैयार करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed