आपदा को अवसर बनाकर दुकानदारों से वसूली कर रहे नायब तहसीलदार !

शहडोल। जिले के जैतपुर तहसील अंतर्गत आने वाले ग्राम चन्नोडी स्थित उप तहसील में पदस्थ नायब तहसीलदार श्री टेकाम के ऊपर स्थानीय ग्रामीणों ने अवैध वसूली के आरोप लगाए हैं, नायब तहसीलदार पर आरोप लगे हैं कि उनके द्वारा गिरवा के एक kailash Gupta नामक मेडिकल दुकान के संचालक को यहां का एजेंट बनाया गया है और वह रोजाना सुबह आकर वहां बैठ जाते हैं और उससे गिरवा तथा आसपास के दर्जनभर ग्रामों की खोज खबर लेते हैं, इसके बाद Medical संचालक कैलाश गुप्ता तथा कुछ अन्य लोग दुकानदारों तथा ग्रामीणों के पास जाते हैं और साहब के तरफ से वहां पर मांग रखी जाती है, यदि मांग पूरी नहीं होती तो उसके बाद साहब किसी से भी शिकायत लेकर कार्यवाही कर देते हैं ।

गिरवा चौराहे पर स्थित आयुष्मान कार्ड तथा किओस्क बैंक के संचालक रामाश्रय गुप्ता की दुकान बीते दिनों नायब तहसीलदार श्री टेकाम द्वारा सील की गई इस संदर्भ में रामाश्रय गुप्ता ने बताया कि उनके पास 2 दिन पहले Medical संचालक kailash Gupta आया था और उसने ₹2000 की मांग की थी, तथा यह बताया था कि साहब रुपए ना देने पर कार्यवाही कर देंगे, क्योंकि दुकान खोली ही नहीं जा रही थी, इस कारण रामाश्रय ने रुपए देने से इनकार कर दिया, जिसके अगले दिन श्री टेकाम ने यहां पहुंचकर बंद दुकान को ही सील कर दिया। पीड़ित रामाश्रय गुप्ता तथा अन्य दुकानदारों ने इस संदर्भ में जनप्रिय कलेक्टर डॉ सत्येंद्र सिंह से जांच और कार्यवाही की मांग की है, जिससे स्थानीय ग्रामीणों को कोरोना काल में राहत मिल सके।

इस संदर्भ में जब नायब तहसीलदार श्री टेकाम से चर्चा की गई तो उन्होंने बताया कि वह निर्माण के दौरान यहां से गुजर रहे थे और दुकान खुली हुई पाई गई,जिस कारण उसे सील किया गया है उन्होंने रुपयों के लेन-देन की खबर का खंडन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *