नपा सीएमओ ने किया वार्डाे का भ्रमण

(Amit Dubey+7000656045)

शहडोल। जिले की धनपुरी नगर पालिका के मुख्य नगर पालिका अधिकारी रविकरण त्रिपाठी द्वारा वार्ड क्रमांक 14, 15, 16,17, 18 में रोड नाली सफाई औचक निरीक्षण किया एवं स्वच्छता निरीक्षक के साथ-साथ मेटों को मौके स्थल पर स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 के तहत वार्डो के पॉलीथीन नालियों के जाम हटाने, सड़क सफाई जैसे कायो हेतु कड़े निर्देश दिये गये एवं सफाई कार्य में संलग्न ई-रिक्शा, ट्रैक्टर, ट्राली आदि की ढुुलाई प्रत्येक दो दिवस अन्तराल में करने के साथ ट्रैक्टर ट्राली की पुताई रंगाई हेतु भी निर्देश दिये गये।
नाली में न डालें कचरा
सीएमओ रविकरण त्रिपाठी ने जिन वार्डाे की सफाई व्यवस्था दुरूस्त नहीं पाई, उसके लिए ड्राइवर एवं सफाई मेट बुलाकर सफाई व्यवस्था बनाए रखने की फटकार लगाई, साथ ही सीएमओ ने वार्ड भ्रमण के दौरान वार्ड वासियों से भी अपील की है कि घर का कचरा नाली में न डालें निकाय की जो कचरा गाड़ी आती है, उसमें कचरा डाले ताकि नगर का प्रत्येक वार्ड स्वच्छ रहे और जब नगर स्वच्छ रहेगा तो हम सब स्वच्छ रहेगें।
समय सीमा में पूरा करें कार्य
निकाय क्षेत्रान्तर्गत प्रधानमंत्री आवास के तहत हितग्राहियों को प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय किस्त उनके भवन निर्माण अनुसार राशि प्रदाय की गई है। जिसका मुख्य नगरपालिका अधिकारी द्वारा प्रधानमंत्री आवास हितग्राहियों के यहां मौके स्थल पर निरीक्षण किया जाकर समझाईस दी गई कि शासन से आवास हेतु प्रदाय राशि का सही उपयोग करते हुये समय पर भवन निर्माण करें। नपा सीएमओ ने कहा कि जिन हितग्राहियों द्वारा समय से गुणवत्ता युक्त ड्राइंग डिजाइन अनुसार भवन का निर्माण कार्य करेगा, उसको शासन द्वारा प्रसस्ति पत्र भी प्रदाय किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *