NCB ने ड्रग्स मामले की जांच के लिए एसआईटी बनाई; रिया से लगातार दूसरे दिन पूछताछ जारी, गिरफ्तारी

मुंबई । SSR (सुशांत सिंह) केस में ड्रग्स एंगल की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीम आज लगातार दूसरे दिन रिया चक्रवर्ती से पूछताछ जारी है। खबर है कि रिया के भाई शोविक, सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा और हेल्पर दीपेश सावंत को सामने बैठकर सवाल-जवाब किए जा सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक आज रिया की गिरफ्तारी भी हो सकती है। इससे पहले रविवार को रिया से 6 घंटे तक पूछताछ की गई। रिया के देरी से पहुंचने की वजह से सवाल-जवाब पूरे नहीं हो पाए, इसलिए आज फिर बुलाया है। रिया रविवार को दोपहर 12 बजे एनसीबी ऑफिस पहुंची थीं।

इलेक्ट्रॉनिक डेटा में ड्रग्स खरीदने के सबूत मिले: एनसीबी
NCB के उप महानिदेशक (दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र) एम अशोक जैन ने कहा, “मैं आपको डिटेल में जानकारी नहीं दे सकता, क्योंकि आपके (मीडिया के) सहयोग से हमें काफी सूचना मिल रही है।” दूसरे अधिकारियों ने बताया कि एनसीबी को कुछ फोन चैट रिकार्ड और दूसरे इलेक्ट्रॉनिक डेटा मिले थे, जिससे पता चलता है कि ड्रग्स मामले में शामिल लोगों ने कुछ प्रतिबंधित ड्रग्स खरीदे थे।

ड्रग्स मामले में गिरफ्तार सुशांत के हेल्पर दीपेश सावंत ने एनसीबी को बताया कि उसने सितंबर 2018 में सुशांत को मारिजुआना (गांजा) पीते हुए देखा था। दीपेश ने कहा-

  • मैंने सितंबर 2018 में नौकरी शुरू की थी। जॉइन करने के 2-3 दिन बाद मैंने सुशांत को गांजा और चरस पीते हुए देखा।
  • एक दिन मैंने अशोक भाई से पूछा कि क्या सुशांत सर चरस पीते हैं, तो उसने कहा कि हां पीते हैं। उसने बताया कि करन ने पहली बार सुशांत सर को गांजा या चरस पीने को दिया था।
  • अपनी नौकरी के दौरान मैं कभी सुशांत सर के लिए गांजा लेकर नहीं आया, लेकिन हमारा एक साथी ऋषिकेश पवार सुशांत सर के लिए गांजा लाया करता था।
  • अब्बास खालोई सुशांत सर के लिए गांजा और चरस तैयार करता था, और उनके साथ पीता था।

ड्रग्स मामले में अब तक 6 लोग गिरफ्तार

1. कैजान इब्राहिम
2. अब्दुल बासित
3. जैद विलात्रा
4. शोविक चक्रवर्ती (रिया के भाई)
5. सैमुअल मिरांडा
6. अब्बास लखानी
7. अनुज केसवानी

ड्रग्स केस में ये 4 लोग भी नामजद
1.
 रिया चक्रवर्ती
2. जया शाहा
3. श्रुति मोदी
4. गौरव आर्या

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *