नाबालिक किशोरी की आत्महत्या @ वर्दीधारी निलंबित, अपराध दर्ज, गिरफ्तार कर लाये कोतवाली..!!

(अनिल तिवारी)
शहडोल।। बीती रात जयपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत चोरी की आत्महत्या के मामले और उसमें छोड़े गए सुसाइड नोट में वर्दीधारी का नाम सामने आने के बाद पुलिस हरकत में आ गई रात को ही पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे और पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार करने के आदेश जारी किए गए अभी से कुछ देर पहले पुलिस कर्मी को गिरफ्तार कर शहडोल कोतवाली लाए जाने की खबर है वही यह बात भी सामने आई कि कथित पुलिसकर्मी के खिलाफ आईपीसी की धाराओं के तहत प्रकरण कायम कर विवेचना शुरू कर दी गई है और उसे निलंबित भी कर दिया गया है।


यह हुआ बीती रात
मेरे मरने के पीछे किसी और का नहीं बल्कि जैतपुर के पुलिस कर्मी गुड्डू यादव का हाथ है ऐसा सोसाइड नोट पर लिख कर युवती ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है। पूरे गांव में मातम सा छा गया है। आखिर ऐसी कौन सी बात है जिस पर युवती ने ऐसा कदम उटाया है। मामला जैतपुर थाना क्षेत्र के ग्राम साखी के 16 वर्षीय छात्रा फांसी पर झूल कर अपनी जीवन लीला समाप्त करने का है। मृतिका के पास से जो सुसाइड नोट मिला है जिस पर उसने जैतपुर में पदस्थ पुलिसकर्मियों के नाम लिखे हैं। रविवार की शाम तकरीबन 4 बजे के लगभग का बताया जा रहा है।

युवती ने अपने घर पर ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। घर के सभी सदस्य धान कटाई के लिए गए हुए थे मृतिका एवं उसकी छोटी बहन घर पर थी छोटी बहन कुछ देर के लिए पानी लेने के लिए बाहर गई जब वह वापस लौटी तो घर का दरवाजा अंदर से लगा हुआ था काफी आवाज देने के बाद भी ने घर का दरवाजा नहीं खोला तो छोटी बहन ने आसपास के लोगों की मदद से दरवाजा खुलवाया दरवाजा खुलते ही घर के अंदर फांसी पर झूलती मिली वहीं आसपास के लोग व परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी सूचना मिलते ही जैतपुर थाने से पुलिस स्टाफ मौके पर पहुंचकर अपनी कार्यवाही शुरू कर दी है एवं मृतिका के पास से मिले सुसाइड नोट को भी पुलिस ने जप्त कर लिया है।

3 अन्य पुलिस कर्मी के भी नाम शामिल
सोसाइड नोट पर मृतिका ने गुड्डू यादव के बारे में तीन और लोगो का नाम भी लिखा है जो कि इसके बारे में जानने कि बात कही है। विपिन, शिवकुमार और पुष्पेन्द्र पुलिसकर्मीयो को इस बात की जानकारी की भी नोट मे पुष्टि की है। वहीं मामले कि गंभीरता को समझते हुए पुलिस अधीक्षक जैतपुर पहुंच रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *