ओजस कार्यक्रम का हुआ समापन

संतोष कुमार  केवट

अनूपपुर।  वेंकटनगर हाई स्कूल व हायर सेकंडरी स्कूलों के छात्रों का शारीरिक व्यक्तित्व बौद्धिक व सामाजिक विकास करने के लिए शैक्षणिक संस्थाओं में यूथ क्लबों के गठन की प्रक्रिया शुरू की गईए इन क्लबों को ओजस नाम दिया गया है। यूथ क्लब में 14 से 18 वर्ष के छात्रों के शारीरिकए व्यक्तित्वए बौद्धिक व सामाजिक विकास पर सही दिशा देना है।
यह है ओजस का उद्देश्य
ओजस यूथ क्लब का उद्देश्य विद्यार्थियों को ऐसे अवसर प्रदान करना है जिससे वे खाली समय मे सकारात्मक कार्यो में व्यस्त रह सके। अपनी भावात्मक बौद्धिक और शारीरिक पहचान की खोज बेहतर ढंग से कर सके। विद्यार्थियों को स्कूल के समय से पहले और बाद में सार्थक और उत्पादक गतिविधियों में संलग्न करना है। क्लबो के माध्यम से भिन्न भिन्न प्रकार की गतिविधियां आयोजित कर छात्रों का मार्गदर्शन किया गया। ताकि वे जोखिम के कामो में संलिप्त नही होए साथ ही कुसंगति से भी दूर रहे।
सभी छात्रों ने लिया भाग
शा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय ;बालकद्ध वेंकटनगर में भी ओजस यूथ क्लब की गतिविधिया करायी गयी। ओजस यूथ क्लब प्रभारी अंजू शिवहरे ने बताया कि ओजस के माध्यम से छात्रों ने हर बुधवार और शनिवार को खाली समय मे स्वस्थ व सकारात्मक कार्यो में व्यस्त रहेए जिससे छात्रों को जीवन से जु?ी नई राह मिल सके। छात्रों को उनकी रुचि अनुसार खेलकूद के साथ साथ गीत संगीतए स्थानीय लोक कला आदि कार्यक्रम भी कराया गया।
यह रहे उपस्थित

ओजस यूथ क्लब के समापन कार्यक्रम में प्रमुख रूप से प्राचार्य सुषमा श्रीवास्तवए व्याख्याता के के दुबेए जे पी पांडेयए सीता सोनीए उम्मेद सिंहए अंजू शिवहरेए रविकांत मिश्राए त्रिलोक सिंहए विजय चौधरीए सविता राठौरए बुद्धसेन राठौरए वृन्दा पाण्डेयए बेबी राठौरए रानी चौधरी के अलावा सभी छात्र मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *