24 मार्च को जिले के 33 केन्द्रों पर होगा कोविड-19 वेक्सीनेशन, 60 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के नागरिक महज आधार कार्ड ले जाकर करवा सकते हैं वेक्सीनेशन

24 मार्च को जिले के 33 केन्द्रों पर होगा कोविड-19 वेक्सीनेशन, 60 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के नागरिक महज आधार कार्ड ले जाकर करवा सकते हैं वेक्सीनेशन

कटनी – कोविड-19 टीकाकरण के कार्य में तेजी आये, इस दिशा में जिला प्रशासन द्वारा प्रयास किये जा रहे हैं। कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने भी 60 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के नागरिकों से अपील की है कि वे महज आधार कार्ड लेकर अपने नजदीकी कोविड-19 टीकाकरण केन्द्र पर जाकर टीका लगवा सकते हैं। कलेक्टर श्री मिश्रा ने बताया कि यह टीका पूर्णतः सुरक्षित है और आपके स्वास्थ्य के लिये जरुरी भी है। 24 मार्च को जिला प्रशासन द्वारा जिलेभर में 33 केन्द्रों में कोविड-19 का टीकाकरण किया जायेगा। इन सभी 33 केन्द्रों पर 60 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के नागरिक सिर्फ आधार कार्ड ले जाकर अपना टीकाकरण करा सकते हैं। वहीं 45 से 59 वर्ष आयुवर्ग के वे लोग, जो चिन्हित बीमारियों से ग्रस्त हैं, वे रजिस्टर्ड प्रेक्टिसनर डॉक्टर का प्रमाण पत्र लेकर टीकाकरण केन्द्र में जाकर कोविड-19 का टीका लगवा सकते हैं।

कटनी शहरी हरी क्षेत्र में इन स्थानों पर होगा टीकाकरण

कटनी शहरी क्षेत्र के टीकाकरण केन्द्रों की जानकारी देते हुये जिला टीकाकरण अधिकारी ने बताया कि कटनी अर्बन क्षेत्र में जिला अस्पताल, अर्बन पीएचसी प्रेम नगर, अर्बन पीएचसी लखेरा, निजी अस्पतालों में चाण्डक हॉस्पिटल, धर्मलोक हॉस्पिटल तथा एमजीएम हॉस्पिटल में में टीकाकरण होगा।

बड़वारा क्षेत्र में इन स्थानों पर होगा टीकाकरण

जिला टीकाकरण अधिकारी ने बताया कि बड़वारा क्षेत्र अन्तर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बड़वारा, सीएचसी बरही में कोविड-19 का टीकाकरण कार्य होगा।

बहोरीबंद क्षेत्र में इन स्थानों पर होगा टीकाकरण

जिला टीकाकरण अधिकारी ने बताया कि बहोरीबंद क्षेत्र अन्तर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बहोरीबंद, एसएचसी कुआं, एसएचसी कौडि़या, पीएचसी बाकल, पीएचसी स्लीमनाबाद, पीएचसी तेवरी में 24 मार्च को कोविड-19 का टीकाकरण होगा।

ढीमरखेड़ा क्षेत्र में इन स्थानों पर होगा टीकाकरण

जिला टीकाकरण अधिकारी ने बताया कि ढीमरखेड़ा क्षेत्र अन्तर्गत सीएचसी उमरियापान, पीएचसी ढीमरखेड़ा, पीएचसी कछारगांव में 24 मार्च को कोविड-19 का वेक्सीनेशन किया जायेगा।

रीठी क्षेत्र में इन स्थानों पर होगा टीकाकरण

जिला टीकाकरण अधिकारी ने बताया कि रीठी क्षेत्र अन्तर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रीठी, पीएचसी बिलहरी, एसएचसी उमरिया, एसएचसी देवरीकलां, एसएचसी इमलाज, एसएचसी निटर्रा में 24 मार्च को कोविड-19 का टीका लगाया जायेगा।

कन्हवारा क्षेत्र में इन स्थानों पर होगा टीकाकरण

जिला टीकाकरण अधिकारी ने बताया कि कन्हवारा क्षेत्र अन्तर्गत पीएचसी कन्हवारा, एसएचसी जुहला, एसएचसी पड़रिया, एसएचसी हरदुआ, एसएचसी कैलवाराखुर्द, एसएचसी कौडि़या और सीएचसी पहाड़ी में 24 मार्च को कोविड-19 का वेक्सीन लगाया जायेगा।

विजयराघवगढ़ क्षेत्र में इन स्थानों पर होगा टीकाकरण

जिला टीकाकरण अधिकारी ने बताया कि विजयराघवगढ़ क्षेत्र अन्तर्गत सिविल हॉस्पिटल विजयराघवगढ़, पीएचसी सिनगौड़ी, पीएचसी कैमोर में 24 मार्च को कोविड-19 का वेक्सीन लगाया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *