पेपर मिल कर्मचारी संघ इंटक का परिचर्चा कार्यक्रम का हुआ आयोजन

शहडोल। राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस मध्य प्रदेश के तत्वाधान में पेपर मिल कर्मचारी संघ (इंटक) के द्वारा सोडा फैक्ट्री अमलाई मैरिज हाल संभागीय मजदूर परिचर्चा कार्यक्रम 5 सितंबर को आयोजित किया गया । जिसमे वर्तमान में मजदूरों कि स्थिति पर विचार किया गया एवं मजदूरों के हितों में संघर्ष पर प्रकाश डाला गया।
मजदूर विरोधी नीतियों का किया विरोध
बैठक में चर्चा के दौरान वरिष्ठ मजदूर नेता शिव कुमार नामदेव ने कहा कि वर्तमान में मजदूरों हितों के कानूनों को केंद्र सरकार ने खत्म कर उद्योगपति के इशारे में मजदूर विरोधी कानून लागू किए गए हैं,जिसमें मजदूरों के 8 घंटे के कार्य के अधिकार को खत्म करते हुए 12 घंटे कर दिया गया है,साथ ही देश के सभी सरकारी संस्थाओं को निजी हाथों में बेचने बेचने के विरोध में यह परिचर्चा कार्यक्रम रखा गया था जिसमें भारी संख्या में कोयल,रेलवे,पेपर मिल के कर्मचारियों ने शामिल होकर सरकार के मजदूर विरोधी नीतियों का विरोध किया गया। इस पर चर्चा बैठक के बाद सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया की सभी सेक्टरों के असंगठित क्षेत्र के मजदूरों के हितों के लिए संघर्ष समिति का गठन मजदूर नेता विक्रम सिंह के नेतृत्व में किया जाएगा इस लड़ाई को मध्य प्रदेश इंटक के बैनर तले लड़ते हुए न्यूनतम वेतन मेडिकल और अन्य सुविधाओं के लिए लंबी लड़ाई लड़ी जाएगी।
ये रहे मौजूद
बैठक में मध्य प्रदेश इंटक के सचिव वरिष्ठ मजदूर नेता शिव कुमार नामदेव, कोतमा के विधायक सुनील सराफ, मध्य प्रदेश कांग्रेस के महासचिव रमेश सिंह, रेलवे मजदूर कांग्रेस बिलासपुर के महामंत्री लक्ष्मण राव, पेपर मिल कर्मचारी संघ इंटर के महामंत्री ध्रुव नारायण गुप्ता,बिजुरी नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष मनोहर पाव, कमलनाथ फोरम के जिलाध्यक्ष सत्येंद्र स्वरूप दुबे एवं इंटक के मजदूर नेता ज्ञानेंद्र चौरसिया, मजदूर नेता मोतीलाल शर्मा, कांग्रेस की महिला नेत्री सुमन सिंह उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *