कटनी बीना रेलखंड पर चलाई जाएं पैसेंजर ट्रेनें, ग्रामीणों ने कहा- ट्रेनों का आवागमन बंद होने से हो रही परेशानी

कटनी बीना रेलखंड पर चलाई जाएं पैसेंजर ट्रेनें, ग्रामीणों ने कहा- ट्रेनों का आवागमन बंद होने से हो रही परेशानी

रीठी-कटनी।।कटनी बीना रेलखंड में ट्रेनों का आवागमन शुरू नहीं होने की वजह से ग्रामीण क्षेत्र के यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि इस रूट में ऐसी कोई भी ट्रेन नहीं है, जिससे छोटे स्टेशनों के यात्रियों को सुविधा मिल सके। ग्रामीणों के द्वारा लगातार पश्चिम मध्य रेल जोन जबलपुर के महा प्रबंधक के नाम ज्ञापन भी सौंपा जा रहे हैं, बावजूद इसके प्रशासन के कानों में जूं तक नही रेंग रही है। रीठी, बकलेहटा, सलैया के रहवासीयों द्वारा लगातार रेल प्रशासन को सौंपे जा रहे ज्ञापन पत्र में कहा है कि बीना कटनी रेलखंड में ग्रामीण क्षेत्रों के रेल्वे स्टेशनो से लोगो के लिए कोई भी गाड़ी उपलब्ध नहीं है, जिससे लोगो को बहुत परेशानी होती है और इस खंड के कई स्टेशनो से आवागमन के लिए मात्र साधन रेल ही है।

स्टूडेंट भी परेशान

स्टूडेंटों की माने तो वर्तमान में विद्यालय और महाविद्यालय नियमित रूप से चालू हो गये है लेकिन विद्यालय आने -जाने की सुविधा न होने से पढ़ाई बाधित हो रही है। साथ ही लोगो के रोज मर्रा के काम भी नहीं हो पा रहे है। बुजुर्ग पेंशन धारियों के साथ-साथ आम लोगो को भी ट्रेने चालू न होने से भारी परेशानियो का सामना करना पड़ रहा है।

सीधी में हुए हादसे से भयभीत यात्री

ग्रामीण क्षेत्र के रेल्वे स्टेशनो में पैसेंजर ट्रेनों के स्टॉपेज न होने के कारण यात्रियों को मजबूरन में बसों का सहारा लेना पड़ रहा है। लोगो की मजबूरी का फायदा उठाते हुए बस संचालक भी किराया के नाम पर यात्रियों को लूटने में कोई कसर नही छोड़ रहे हैं। तो वही सीधी में हुए सड़क हादसे से भी लोग भारी भयभीत हैं। क्योंकि कटनी-बीना रूट पर ट्रेने न होने के कारण यात्री बसें भी खचाखच भरी सड़क पर दौड़ रही हैं। जिससे कभी भी अनहोनी का अंदेशा बना रहता है।

आवागमन की हो जाएगी सुविधा

ग्रामीणो का कहना है कि वर्तमान में जो गाड़ियाँ चल रही हैं, उनके स्टॉपेज पूर्वानुसार दिए जाएं और जो गाड़ियाँ बंद है, उनको पूर्वानुसार चलाया जाए। साथ ही इसके अतिरिक्त कोटा – जबलपुर ( 19809-10 ) एक्सप्रेस को नैनपुर तक बढाया जाए। जिससे इस रूट के यात्रियों को नैनपुर तक आवगमन की सुविधा मिल सके।

रेल्वे प्रबंधन से ट्रेनों के स्टॉपेज की मांग

क्षेत्र के महेंद्र जैन, जितेंद्र अग्रवाल, ओम नारायण राय, बिंजन श्रीवास, ऋषभ पाल, वीरेंद्र, रामेश्वर, नरेंद्र राय, मुकेश पटेल, रीतेश गुप्ता, राशू कंदेले, प्रमोद कुमार, कमलेश कुमार, गौरीशंकर, द्वारिका प्रसाद, हेमंत श्रीवास, सुरेंद्र साहू, पंकज, शब्बीर खान, राजेश रैकवार, दीपक रैदास सहित अन्य जनों ने बीना कटनी ट्रेन रूट पर ट्रेनों के संचालन की मांग रेल प्रशासन से की है ताकि गरीब व मध्यम वर्ग के यात्रियों को आवागमन में सुविधा मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *