थाना प्रभारी की दबंगई से लोग परेशान

एसडीओपी से की गई शिकायत

शहडोल। जिले के धनपुरी थाना प्रभारी ओमेश्वर ठाकरे पर गाली-गलौज व दुव्र्यवहार करने का आरोप लगाते हुए इसकी लिखित शिकायत अनुविभागीय पुलिस अधिकारी से करते हुए कार्यवाही की मांग की गई है। पहली लिखित शिकायत में आरोप लगाते हुए रवि बर्मन निवासी धनपुरी ने बताया कि वह ज्वाला मुखी मंदिर धनपुरी के पास एक छोटी सी गुमटीनुमा चाय, नाश्ते की होटल चलाता है। जिसके सहारे वह अपना व परिवार का पालन पोषन करता है। बीते दिनों गणेश विसर्जन के दूसरे दिन थाना प्रभारी भ्रमण करते मेरी दुकान के सामने से गुजरे और गाड़ी रोकी। इसके बाद उन्होंने अपने सहयोगियों के साथ मेरी दुकान में चाय नाश्ता किया। जिसमे भजिया ,चाय व बड़ा का मिलाकर कुल 164 रुपए हुए, वह जाने लगे तो मैंने अपने नाश्ते का पैसा मांगा तो वह आपा खो बैठे और मेरे साथ दुव्र्यवहार करते हुए गाली-गलौज करने लगे। पीडि़त ने बताया कि मुझ गरीब की इतनी हिम्मत नहीं हुई कि मैं उन्हें कुछ कह सकू। मैं काफी डर गया कि कहीं कुछ कहने पर मुझे टीआई द्वारा झूठे मुकदमे में न फंसा दिया जाए। जब यह बात मेरे सहयोगियों व परिचितों को लगी तो उन्होंने हिम्मत दिलाई और आज मैंने एसडीओपी के समक्ष साथियों के साथ आकर उक्त घटना को लिखित शिकायत दर्ज कराई। पीडि़त ने बताया कि थाना प्रभारी द्वारा आए दिन इसी प्रकार किसी न किसी के साथ दुव्र्यवहार किया जाता है।
इसी प्रकार सोमवार को ही धनपुरी वार्ड नम्बर 15 निवासी आमिर खान ने भी थाना प्रभारी धनपुरी ओमेश्वर ठाकरे की लिखित शिकायत एसडीओपी से करते हुए कार्यवाही की मांग की गई। शिकायतकर्ता ने बताया कि बीते 22 सितंबर की शाम किसी काम से अपने घर धनपुरी से राजेंद्रा कालोनी जा रहा था । इसी दौरान सड़क के गड्ढे में भरे पानी व कीचड़ की वजह से उसकी मोटर सायकिल फिसल गई। जिसमें उसके हाथ पैर में चोटें आई,साथ ही कीचड़ से कपड़ा भी बुरी तरह गंदा हो गया । जिसके बाद मैं अपने एक साथ को बुलाकर उसके साथ वापस घर आ रहा था । इस दौरान धनपुरी थाना की सीमा पर नगर पालिका के सामने थाना प्रभारी ओमेश्वर ठाकरे वाहनों को रोक चलानी कार्यवाही कर रहे थे। जब मुझे रोका गया तो मैने निवेदन करते हुए कहाँ कि सर मुझे चोट लगी है, काफी दर्द हो रहा है । अगर आपको चलान काटना है तो
आप जल्दी काट दीजिए, मैं दर्द की वजह से ज्यादा देर खड़ा नही हो सकता हूँ। इतना कहकर मैं अपनी मोटर सायकिल में टिककर खड़े हो गया । जिस पर थाना प्रभारी ने गाली-गलौज करते हुए मुझे कहा कि तेरा कपड़ा इतना गंदा है तू तो चोर लग रहा है। उनके इस प्रकार के व्यवहार से मैं काफी आहत एवम इसी प्रकार सोमवार को ही धनपुरी वार्ड नम्बर 15 निवासी आमिर खान ने भी थाना प्रभारी धनपुरी ओमेश्वर ठाकरे की लिखित शिकायत एसडीओपी से करते हुए कार्यवाही की मांग की गई।
विदित हो कि थाना प्रभारी ठाकरे की कार्यशैली यहां पदस्थापना के बाद से ही विवादों में रही है । वह आए दिन किसी न किसी आमजन पर अकारण वर्दी का रौब झाड़ते रहते है। कुछ समय पहले उनके द्वारा नगर के दो वरिष्ठ पत्रकारों के साथ भी दुव्र्यव्हार किया गया था । वही उनके इस प्रकार के व्यवहार को लेकर कांग्रेस द्वारा बीते दिनों प्रदर्शन भी किया गया था । दूसरी ओर श्री ठाकरे के प्रभार संम्भालने के बाद से नगर में अवैध कारोबार को भी बढ़ावा मिलना शुरू हो गया है। थाना क्षेत्र के मुरकटिया नाला समेत अन्य स्थानों से अवैध रूप से रेत का उत्खनन व परिवहन भी शुरू हो गया है, जिससे थाना प्रभारी अनजान बनें हुए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *