हाईवे पर गड्ढे @ काँग्रेस ने खोला मोर्चा,जिलाध्यक्ष मौके पर, कटघरे में प्रदेश भाजपा सरकार

शहडोल। हाईवे पर बड़े-बड़े गड्ढे आगे टोल टैक्स वसूली को लेकर कांग्रेस ने कई सवाल खड़े करते हुए आंदोलन की चेतावनी दी ।
आज जिला कांग्रेस अध्यक्ष आजाद बहादुर सिंह अपने पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ बुढ़ार शहडोल मार्ग गोरतरा पेट्रोल पंप के समीप नेशन हाईवे सड़क पर पहुंचे थे। जहां विगत कई माह से सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं जिस कारण लोगों को आने-जाने में लोगो को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है । सड़क में बड़े बड़े गड्ढों कीचड़ युक्त होने के कारण दुर्घटनाएं घट चुकी है। जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रशासन से मांग की शीघ्र ही इस सड़क को दुरुस्त किया जाए साथ ही टोल टैक्स में तब्दीली की भी उन्होंने मांग उठाई।
उनका कहना है कि बुढ़ार शहडोल के बीच में टोल टैक्स वसूलना न्याय संगत नहीं है। उनका कहना है कि शहडोल बुढार का नाता है एक मोहल्ले जैसा है। अक्सर लोगों का छोटी-छोटी बातों को लेकर आना जाना बना रहेता है। जहां पर टोल टैक्स बेरियर लगाया गया है उसके आगे ही आरटीओ कार्यालय जिस कारण लोगों का आना जाना भी बना रहेता है। ऐसे में लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा। उनका कहना है कि सड़क की हालत इस कदर खस्ता है ऊपर से तो टैक्स वसूलना न्याय सगत नहीं है। उन्होंने खुलकर विरोध करते हुए सड़क निर्माण व मरम्मत की मांग की।साथ ही उन्होंने सत्ता पक्ष के नेताओं पर सवाल खड़े किए उन्होंने कहा कि क्षेत्र की सांसद तथा भाजपा के दो-दो विधायक इस क्षेत्र के हैं इसके बाद भी वो जरा भी गंभीर नहीं है
जिन्हें लोगो की दिक्कत से शायद कोई लेना देना ही नही है।
श्री आजाद का कहना था कि नेशनल हाईवे की सड़क के अलावा शहर के अंदर की कई ऐसी सड़के हैं जो इन दिनों पैदल चलने लायक नहीं बची है। बारिश के दिनों में उन सड़कों पर कीचड़ मच गया बड़े-बड़े गड्ढे हैं पानी भरा हुआ है ।उन्होंने बताया कि एफसीआई गोदाम के सामने से पोल फैक्ट्री के जाने वाला मार्ग भी जर्जर अवस्था में है इसी तरफ बर्फ फैक्टरी के सामने से नरसरहा तक जाने वाले हालत सड़क की हालत अत्यंत दयनीय बनी हुई है। इस सड़क निर्माण को लेकर पिछले कई बार आंदोलन किया गया मांग की गई लेकिन नगर पालिका प्रशासन गंभीर नहीं है। उन्होंने सवाल खड़ा करते हुए आरोप लगाया कि शहर की सड़कों की हालत काफी दयनीय बनी हुई है जिसे शीघ्र दुरुस्त किया जाना जनता के हित में है। लेकिन नगर पालिका प्रशासन इन सब को लेकर जरा भी गंभीर नहीं है। उन्होंने नगरपालिका प्रशासन पर भी कई सवाल खड़े किए साथ ही एमपीआरडीसी के अधिकारियों को भी कटघरे में खड़ा किया उन्होंने मांग की कि नगर की सड़कों को लेकर नगर पालिका प्रशासन गंभीर हो तत्काल सड़कों को दुरुस्त किया जाए ताकि बरसात के दिनों में लोगों को दिक्कत ना उठानी पड़े, साथ ही उन्होंने एमपीआरडीसी के अधिकारियों को भी चेतावनी देते हुए कहा कि शीघ्र ही सड़क की हालत दुरुस्त करें नहीं तो कांग्रेस आंदोलन करेगी।
इस दौरान जिला कांग्रेस कमेटी की कार्यवाहक अध्यक्ष महमूद अहमद, वरिष्ठ कांग्रेस नेता गोरतरा ग्राम पंचायत के उपसरपंच विनय सिंह, जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता हुसैन अली, पप्पू सिंह, के के केजरीवार,महामंत्री मीडिया प्रभारी शिव शंकर शुक्ला आईटी सेल के जिला अध्यक्ष समी खान बंटी कांग्रेस नेता अनिल पटेल सुनील मिहानी सोनू सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग तथा पार्टी जन मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *