राघव रीजेंसी में हुई चोरी की वारदात का पुलिस ने किया खुलासा , 2 आरोपियों से 4 लाख नगद समेत चांदी का मशरूका जब्त

राघव रीजेंसी में हुई चोरी की वारदात का पुलिस ने किया खुलासा , 2 आरोपियों से 4 लाख नगद समेत चांदी का मशरूका जब्त

 

कटनी ॥ NKJ थाना क्षेत्र के राघव रीजेंसी में हुई चोरी की वारदात का कटनी पुलिस ने खुलासा करते हुए 2 आरोपियों से 4 लाख नगद समेत चांदी का मशरूका जब्त किया। पूरे मामले की जानकारी प्रेसवार्ता के माध्यम से देते एसपी सुनील जैन से बताया कि 17 नवम्बर 2021 की रात बघेव परिवार में तिलक का कार्यक्रम राघव रीजेंसी होटल में चल रहा था प्रोफेशनल गेंग कड़ारिया शासी के  2 युवकों ने 5 लाख नगद समेत चांदी का समान चोरी कर फरार हो गए। जिसके लिए टीम बनाकर राजगढ़ भेजा गया जहां से उन्हें गिरफ्तार कर उनसे 4 लाख नगद व चांदी के प्लेट व मछली मिली है। इनके द्वारा कई जिलों व राज्यो में भी इसी तरह की घटना को अंजाम दिया गया था जिनसे पूछताछ की जा रही है।

संक्षिप्त विवरण:-

थाना NKJ द्वारा शातिर चोर गिरोह को गिरफ़्तार कर उसके क़ब्ज़े से थाना NKJ की चोरी का खुलासा कर चोरी गई सम्पत्ति को बरामद किया गया है । घटना का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है : – दिनांक 17/11/21 को फरियादी अभिनव सिंह बघेल पिता स्व . जितेन्द्र सिंह बघेल उम्र 36 साल निवासी बरैहटा थाना वि . गढ जिला कटनी का थाना NKJ में रिपोर्ट लेख कराया की राघव रेजेंसी होटल जुहला बायपास के पास थाना एनकेजे में तिलक का रात्रि में कार्यक्रम था जिस कार्यक्रम में 5 लाख रूपये नगद तथा भेंट स्वरूप चांदी की थाली तथा मछली एक कपड़े के थैले में रख कर थैले को ट्राली बैग ( अटेची ) मे रखकर राघव रेंजेसी के रूम क्र . 108 में रखकर कमरे की खिड़की दरवाजा बंद कर दिया था । रिस्तेदारों को खाना खिलाने के बाद कमरे में आया तो देखा कमरे में रखा ट्राली बैग खुला अस्त व्यस्त पडा था । कमरा न . 108 की खिड़की में लगे कांच के स्लाईडर ( गेट ) खुला था ट्राली बैग मे रखा थैला तथा थैले में रखे पैसे तथा चांदी का सामान नहीं था । कोई अज्ञात व्यक्ति कमरा न . 108 के खिड़की से कमरे में घुसकर कमरे में रखे ट्रालीबैग से थैला तथा थैले में रखे सोने चांदी के जेवरात 15 लाख रूपये नगद कुल 5 लाख 50 हजार रूपये चोरी कर ले गया । घटना को गंभीरता से लेते हुए अपराध पंजीबद्ध कर पुलिस अधीक्षक के निर्देशन पर अज्ञात चोर की तलाश की गई एवं घटना दिनांक के सीसीटीव्ही फुटेज एकत्र कर सन्देहियो के फुटेज मुखबिरो को देकर पूछताछ किये जो मुखबिर से सूचना मिली कि फुटेज में दिख रहे सन्देही राजगढ़ जिले के है । मुखबिर के बताये अनुसार सन्देहियो की पता तलास कर सन्देहियो को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ किया जो थाना एन के जे में चोरी की घटना करना स्वीकार किया । आरोपी से थाना एन के जे के राघव रेजिडेंस से चोरी गए चांदी के जेवरात एवं 4 लाख रूपये नगद आरोपियो से जप्त किया जाकर आरोपियों को माननीय न्यायलय पेश किया गया है ।

गिरफ्तार शुदा आरोपीगण : –
1 .कबीर सिसोदिया पिता स्व . बनवारी सिसोदिया उम्र 18 साल निवासी कडियासाशी जिला राजगढ़ ( म प्र )
2. विधि विरूध्द बालक

विशेष भूमिका : –
पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनोज केडिया , नगर पुलिस अधीक्षक शशिकांत शुक्ला के मार्गदर्शन में थाना प्रभी स्लीमनाबाद निरीक्षक संजय दुबे , थाना प्रभारी एनकेजे उप निरीक्षक नीरज दुबे , सउनि दिनेश सिंह बघेल , प्र.आर. आरिफ हुसैन प्र.आर. शशीकान्त करोसिया , आर . दीपक तिवारी आर .चन्द्रेश सिंह आर . प्रीतम सिंह मार्को आर . प्रशान्त विश्वकर्मा आर . देवराज सिंह , आर .मतेन्द्र राजपूत की सरहनीय भूमिका रही पुलिस अधीक्षक द्वारा उक्त मामले के आरोपी को गिरफ्तार करने वाली टीम को पुरुस्कृत करने की घोषणा की है ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *