पुलिस कोरोना को लेकर हाई अलर्ट पर , सिपाही से लेकर पुलिस कप्तान तक सतर्क

शशिकांत कुशवाहा
सिंगरौली । तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण मामलों के बीच सिंगरौली पुलिस बेहद सतर्क दिखाई पड़ रही है । काम के साथ साथ अपनी और औरों की सुरक्षा का रख रहें हैं ख्याल ।
क्या है मामला
लगातार उर्जाधानी सिंगरौली में कोरोना संक्रमण के मामलों में बिगत कुछ दिनों में उछाल देखने मे आया है लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या ने जिस तरह हर दिन दहाई में इजाफा हुआ है वह सब को चौका देने वाला है लगातार बढ़ते मामलों के बीच मे पुलिस डिपार्टमेंट में भी कोरोना ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिया । जिले का कोतवाली थाना हो या मोरवा थाना कोरोना की उपस्थिति दर्ज हो चुकी है जो कि बेहद चिंता का सब्जेक्ट है । सासन पुलिस चौकी को तो पिछले कुछ दिनों पूर्व में कंटेन्मेंट जोन तक बनाया जा चुका है जिससे के चौकी का सारा कामकाज प्रभावित हुआ था ।
जिले में पुलिस बल की कमी
सिंगरौली जिले में अगर पुलिस बल की बात करें तो जिले में कुल 900 से ज्यादा पुलिस बल की जरूरत है वहीं अगर वर्तमान समय में बल के बारे में बात करें तो जिले में लगभग 550 के आसपास ही बल कार्य कर रहा है । लगभग इतने ही बल के साथ सिंगरौली पुलिस ने कई बार सी एम हेल्पलाइन में मध्यप्रदेश के अंदर बुलंदियों को छुआ है जो कि काबिले तारीफ है ।
कप्तान से लेकर सिपाही तक बरत रहें हैं सावधानी
पुलिस विभाग में कोरोना संक्रमण से जहाँ जिले के काबिल दरोगा ने अपनी जान गवादी , उसके बाद से विभाग बेहद सतर्क और चौकन्ना हो चुका है । पुलिस कप्तान लगातार जिले की सीमाओं का दौरा कर रहें हैं व नियमों का पालन कराने को लेकर जिम्मेदार अधिकारियों की बैठक व दिशा निर्देश जारी कर रहें हैं ।
वहीं थाना प्रभारी व सिपाही भी कोरोना महामारी के मद्देनजर बेहद चौकन्ने हो चुके हैं । सार्वजनिक जगहों पर रहने के बावजूद भी सुरक्षा को अपना रहे हैं किसी सार्वजनिक जगह में बैठने के पूर्व में बैठने की जगह तक को स्वयं सेनेटाइजर से सेनीटाइज कर के बैठ रहें जो कि अन्य लोगों के लिए एक सबक है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *