सूदखोरों के नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए पुलिस का “ऑपरेशन शिकंजा”

(शंभु यादव#9826550631)

उमरिया ।शहडोल के बाद उमरिया में भी सूदखोरों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है एसईसीएल क्षेत्र में फैला सूदखोरी के नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए लिए उमरिया पुलिस अधीक्षक विकास कुमार सहवाल के मार्गदर्शन में जिले में “ऑपरेशन शिकंजा” जैसी प्रभावी मुहिम का शंखनाद आज उमरिया जिले के नौरोजाबाद के वी.आई.पी गेस्ट हाउस में बैठक आयोजित की हुई । एसडीओपी पाली डॉ जितेंद्र सिंह जाट के मार्गदर्शन में आज एसईसीएल कालरी प्रबंधन और बैंक के अधिकारियों की बैठक संपन्न हुई बैठक में एसडीओपी पाली और नौरोजाबाद थाना प्रभारी डॉ ज्ञानेंद्र सिंह गहरवार ने कालरी प्रबंधन के साथ बैठकर सूदखोरों के खिलाफ कार्यवाही करने की रणनीति बनाई गई।

गौरतलब है कि कालरी क्षेत्र नौरोजाबाद, विंध्या,पाली जैसे क्षेत्र में रहने वाले कालरी के कमर्चारी सूदखोरों के मकड़जाल में फसे हुए है उमरिया पुलिस ने हाल ही में सूदखोरों के खिलाफ बड़ी कार्यवाहियों को अंजाम दिया था लेकिन अब प्रदेश सरकार की मंशानुरूप जिले से सूदखोरी की समस्या को जड़ से समाप्त करने का उमरिया पुलिस मन बना चुकी है और अब “ऑपरेशन शिकंजा” के माध्यम से ऐसे सूदखोरी के अवैध कारोबार को नेस्तानाबूद पुलिस करेगी।

पीड़ितों से आगे आने की अपील

एसडीओपी पाली डॉ जितेंद्र सिंह जाट ने क्षेत्रवासियों से अपील की है कि यदि कोई किसी भी सूदखोर के मकड़जाल में फंसा हुआ है तो सीधे थाना पहुँचकर अपनी शिकायत दर्ज करें बिना किसी दवाव के निष्पक्ष कार्यवाही की जाएगी और पीड़ितों को न्याय दिलाया जाएगा।

अंकुश न लगने से हौसले बुलंद

बता दें कि सूदखोरों के जाल में सबसे अधिक कालरी कामगार फंसे हुए हैं। भयवश दंबग सूदखोरों के खिलाफ यह लोग शिकायत नही कर पाते जिस कारण सूदखोर चांदी काट रहे है। सूदखोर कालरी कर्मचारियों के बैंक पासबुक, एटीएम कार्ड एवं विड्रावल फार्म में हस्ताक्षर कराकर रख लेते हैं साथ ही चेकबुक भी साथ में रखते हैं बाद में अपनी सुविधा के अनुसार बैको से राशि आहरित कर लेते है,

एसडीओपी डॉ जितेन्द्र सिंह जाट ने कहा कि कालरी कर्मचारी सूदखोरों के चंगुल में ना फंसे, पूरे अनुभाग में सूदखोरों की कुंडली बनाई जा रही है। सूदखोरी के खिलाफ
“ऑपरेशन शिकंजा” अभियान चलाकर अवैध कारोबार पर रोक लगाई जाएगी।

बैठक में रहे उपस्थित

उक्त बैठक में ए के श्रीवास्तव ए.पी.एम. जोहिला क्षेत्र, संभ्रांत पांडे डिप्टी मैनेजर पर्सनल जोहिला क्षेत्र, आशा रैदास डिप्टी मैनेजर पर्सनल विंध्या कालरी, विनोद शुक्ला डिप्टी मैनेजर पर्सनल पिनौरा,सीएस जोसिया असिस्टेंट मैनेजर पर्सनल पाली उपक्षेत्र, टी भोंडे डिप्टी मैनेजर पर्सनल उमरिया उपक्षेत्र, शरद टोडों सर्विस मैनेजर एसबीआई नौरोजाबाद, आनंद सिंह ब्रांच मैनेजर ग्रामीण बैंक, सेन्ट्रल बैंक पिनौरा के प्रबंधक सहित मीडिया कर्मी मौजूद रहे।

इनका कहना….
“ऑपरेशन शिकंजा” के तहत थाना क्षेत्रों में भी मुनादी के लिए आगे की प्लानिग की जाएगी।
विकास कुमार सहवाल
पुलिस अधीक्षक
उमरिया

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *