जनसुनवाई फिर से शुरू, मंगलवार को सरकारी कार्यालयों में विभागीय प्रमुख जनसुनवाई के लिए बैठे, लोगों की समस्याओं को सुनने के साथ ही उनका निराकरण भी किया ।

जनसुनवाई फिर से शुरू, मंगलवार को सरकारी कार्यालयों में विभागीय प्रमुख जनसुनवाई के लिए बैठे, लोगों की समस्याओं को सुनने के साथ ही उनका निराकरण भी किया ।

कटनी ! कोरोना संक्रमण के कारण मार्च 2020 से बंद हुई जनसुनवाई डेढ़ साल बाद 21 सितंबर 2021 में फिर शुरू हुई है। मंगलवार को सभी सरकारी विभागों में जनसुनवाई की गई। इसके लिए शासन स्तर से आदेश जारी कर दिए गए हैं। जनसुनवाई के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन करने और करवाने के निर्देश भी दिए गए हैं। लाकडाउन के कारण छोटी-छोटी समसयाओं को लेकर विभागों में पहुंचने वाले लोग भी घरों में कैद हो गए। इस बार भी स्थिति सामान्य होने के बाद धीरे-धीरे कर प्रशासन ने सब कुछ खोल दिया था लेकिन जनसुनवाई शुरू नहीं हो रही थी। इससे उन लोगों की परेशानी बढ़ गई जिनकी समस्याएं विभागों के जरिए हल नहीं हो रही थीं।
लाकडाउन के दौरान सरकारी विभागों में होने वाली जनसुनवाई भी बंद कर दी गई थी।उधर छोटी-छोटी समसयाओं को लेकर विभागों में पहुंचने वाले लोग भी घरों में कैद हो गए। इस बार भी स्थिति सामान्य होने के बाद धीरे-धीरे कर प्रशासन ने सब कुछ खोल दिया था लेकिन जनसुनवाई शुरू नहीं हो रही थी। इससे उन लोगों की परेशानी बढ़ गई जिनकी समस्याएं विभागों के जरिए हल नहीं हो रही थीं।आखिरकार प्रशासन ने मंगलवार 21 सितंबर से एक बार फिर जनसुनवाई शुरू करने के निर्णय ले लिया। मंगलवार को सरकारी कार्यालयों में विभागीय प्रमुख जनसुनवाई के लिए बैठे, लोगों की समस्याओं को सुनने के साथ ही उनका निराकरण भी किया । जनसुनवाई फिर शुरू होने से उन लोगों को राहत मिलेगी !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *