टी-10 से क्षेत्रीय प्रतिभाओं को मिलेगा नया आसमान

16 टीमें, 10 दिन और विजेता को मिलेगा सम्मान

गांधी प्रीमियर लीग 2 का हुआ शुभारंभ

अमलाई। आगामी 10 दिनों तक शहडोल व अनूपपुर जिले की सीमा पर स्थित ग्राम बरगवां में गांधी प्रीमियम लीग का आयोजन गांधी नगर में किया गया। कार्यक्रम के संयोजक विवेक पाण्डेय व मित्र मण्डली ने शनिवार को प्रीमियम लीग का भव्य शुभारंभ किया, कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सोडा फैक्ट्री जनरल मैनेजर अविनाश कुमार वर्मा तथा विशिष्ट अतिथि के तौर पर खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह के पुत्र तेजभान सिंह तथा भाजपा नेता सिद्धार्थ शिव सिंह, रविकरण त्रिपाठी सीएमओ धनपुरी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों ने फीता काटकर किया, इसके उपरांत राष्ट्रगान गाया गया, शुरूआती मैच के दोनों टीमों के खिलाडिय़ों से परिचय और उसके बाद अतिथियों ने टॉस करवा कर मैच का शुभारंभ किया।
निखरेंगी खेल प्रतिभाएं
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि व युवा भाजपा नेता तेजभान सिंह कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में इस तरह के आयोजन होते रहने चाहिए, इससे स्थानीय खेल प्रतिभाओं को सामने आने का मौका मिलता है। उन्होंने कहा कि आयोजन समिति के सदस्यों को उक्त आयोजन के लिए साधुवाद देता हूं। आदिवासी ग्रामीण अंचलों में ऐसे आयोजन होते रहने चाहिए, खेलों के आयोजन से आपसी मेल-जोल तो बढ़ता ही है, वैमनस्यता भी कम होती है, उन्होंने कहा कि खेलने से शरीर भी स्वस्थ्य रहता है और ऐसे आयोजनों से युवाओं के बीच प्रतिस्पर्धा की भावना भी आती है। इस दौरान भाजपा महामंत्री सिद्धार्थ शिव सिंह ने आयोजन समिति के संयोजक विवेक पाण्डेय व अन्य को यह आश्वासन भी दिलाया कि आने वाले दिनों में बरगवां को नगर परिषद का दर्जा मिलने जा रहा है, जिसके बाद इस क्षेत्र में खेल प्रतिभाओं के लिए स्टेडियम की सौगात भी बिसाहूलाल सिंह के द्वारा दिलाये जाने का प्रयास किया जायेगा।
10 दिन तक चलेगा आयोजन
शनिवार दोपहर करीब 2 बजे के आस-पास प्रारंभ हुए टी-10 के आयोजन में 16 टीमें हिस्सा लेंगी, जिनमें सभी टीमें ग्राम बरगवां तथा इसके आस-पास के ग्रामीण अंचलों से ही ली गई हैं। आयोजन समिति की ओर से यह जानकारी दी गई कि उक्त गांधी प्रीमियम लीग में शुभारंभ और समापन के दिन को छोड़कर बाकी सभी दिवसों में 2-2 मैच खेले जाने हैं, सभी मैच 10-10 ओव्हरों के ही रहेंगे। जिससे खिलाडिय़ों के साथ ही दर्शकों में भी मैच को लेकर उत्साह बना रहे।
पहले मैच में न्यूरल ने मारी बाजी
शनिवार को उद्घाटन मैच ग्राम केल्हौरी व न्यूरल सिस्टम के बीच खेला गया, केल्हौरी की टीम ने टॉस जीतने के बाद बॉलिंग करने का फैसला लिया, गांधी प्रीमियम लीग के पहले मैच को खेलते हुए न्यूरल सिस्टम के खिलाडिय़ों ने महज 4 विकेट खोकर 136 रन बनाए, जिसके जवाब में केल्हौरी की टीम महज 89 में ऑल आउट हो गई। खेले गये पहले मैच में न्यूरल सिस्टम की टीम ने बाजी मारी और आयोजन समिति की ओर से अभिषेक को सर्वाधिक विकेट लेने पर मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।
इनकी रही उपस्थिति
गांधी प्रीमियम लीग के पहले मैच के दौरान राजदेव तिवारी, राम चरण, अजय सिंह, जीतू परिहार ,संदीप पुरी,अंकित सोनी, संतोष टंडन, विवेक पांडेय, कैलाश लालवानी, अतुल तिवारी, अंकित सोनी, रवि मिश्रा, अंशुमान, महेंद्र, राजेंद्र , अजय, विरेंद्र, संजय, प्रमोद, राजू आदि लोगो का सहयोग रहा। आज टूर्नामेंट में ग्राम बकहो और बकही की टीम के बीच पहला मैच खेला जाना है, जिसके लिए समिति द्वारा तैयारियां की गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *