हिंदुस्तान पावर में कोरोना नियमों का पालन करते हुए मनाया गणतंत्र दिवस

हिंदुस्तान पावर में 72वें गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन
अनूपपुर। गणतंत्र दिवस का ऐतिहासिक अवसर हमें अपने सपनों और आकांक्षाओं को सच में ढालने का प्रण दिलाता है। चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में तरक्की का प्रतिमान छूते हुए हमारे देश ने दुनिया में अहम स्थान बनाया है। पर्यावरण के मानकों का ध्यान रखते हुए सस्ती बिजली का उत्पादन कर देश की तरक्की में योगदान देना हिंदुस्तान पावर का लक्ष्य है। हिंदुस्तान पावर के सीओओ एवं प्लांट हेड बसंत कुमार मिश्रा ने संयंत्र परिसर में आयोजित 72वें गणतंत्र दिवस समारोह में यह कहा। कोरोना से जुड़े सख्त दिशा निर्देशों के तहत इस समारोह का आयोजन किया गया।
कोरोना सुरंक्षा मानको का विषेश ध्यान
72वें गणतंत्र दिवस पर परिसर में आयोजित समारोह में उन्होंने ध्वजारोहण किया। संयंत्र के सुरक्षा प्रभारी अरविंद कुमार सिंह की अगुवानी में सुरक्षा जवानों ने उन्हें परेड की सलामी दी। इस मौके पर ओएंडएम हेड अजित चोपड़े समेत वरिष्ठ प्रबंधन के सदस्य मौजूद थे। इस मौके पर सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सैनिटाइजिंग जैसे सुरक्षा मानकों का खास ध्यान रखा गया। मानव संसाधन एवं प्रशासन विभाग के महाप्रबंधक आरके खटाना ने समारोह का संचालन करते हुए देश की गणतांत्रिक व्यवस्था और भारत के संविधान की खूबियों पर संक्षिप्त रोशनी डाली।
देशभक्ति के गीतों पर जीवंत प्रस्तुतियां
एमबी पावर बाल भारती के बच्चों ने अपनी शानदार प्रस्तुतियों से इस समारोह को यादगार बना दिया। देशभक्ति के गीतों पर उनकी जीवंत प्रस्तुतियों और कोरोना पर जागरुकता भरी नाट्य प्रस्तुति ने समारोह को यादगार बना दिया। कंपनी प्रबंधन की ओर से वरिष्ठ प्रबंधन के सदस्य प्लांट हेह श्री मिश्रा, ओएंडएम हेड अजित चोपड़े, रामेश्वर दुबे, एम एम शर्मा, आरके खटाना, विनय राय, विजय अमीन ने समर्पित और कर्तव्यनिष्ठ कर्मियों को पुरस्कृत किया। राघवेंद्र सिंह और गौरव पाठक ने इस पुरस्कार वितरण सत्र का संचालन किया। अविनाश दीपक बेग और चंदन सिंह को सर्वश्रेष्ठ कर्मी का पुरस्कार दिया गया, वहीं जीडीएक्स सिक्योरिटी,नेहा कंस्ट्रक्शन, प्रिसिजन, एडिको इंडिया, भारत कंस्ट्रक्शन, साईं कृपा समेत विविध अनुबंधित एजेंसियों के कर्तव्यनिष्ठ कर्मियों को भी पुरस्कृत किया गया। प्रिसिजन को बेस्ट कान्ट्रैक्टर का पुरस्कार दिया गया। खटाना ने समारोह में आए अधिकारियों और अन्य मेहमानों के प्रति आभार प्रकट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *