पानी के लिये तरस रहे ग्राम पंचायत निपनिया के निवासी

नौरोजाबाद। जनपद पंचायत करकेली अन्तर्गत ग्राम पंचायत निपनिया में पानी की एक-एक बूंद के लिए ग्रामीण जन तरस रहे हैं। छ: माह से ग्राम पंचायत निपनिया में नल-जल योजना बंद ह, सचिव गौरव श्रीवास्तव व रोजगार सहायक आशीष मिश्रा को गांव के ग्रामीणों की परवाह ही नहीं है, दोनों अपने मौज मस्ती में चल रहे हैं और प्रधानमंत्री आवास के नाम पर लोगों को डराया जा रहा है।

लोग डर के मारे शिकायत दर्ज भी नहीं करा रहे हैं कि हमारा घर नहीं मिल पाएगा, आज से चार माह पहले संतोष बर्मन पंच वार्ड नंबर 07 के द्वारा शिकायत 181 में की गई थीं। सचिव गौरव श्रीवास्तव द्वारा दस दिन में नल-जल योजना को चालू कराने का झूठा वादा करके शिकायत को कटवा दिया गया था, लेकिन चार माह गुजर जाने के बाद भी नल-जल योजना चालू नहीं कराया गया।

ग्राम पंचायत निपनिया के ग्रामीण इस समय पानी को तरस रहे हैं। पंचायत के ठेकेदारों के घर में बोर पंप है तो पानी की किल्लत समझ में आती नहीं है। वर्तमान भाजपा सरकार भी कहती हैं कि घर-घर पानी आयेगा, लेकिन ग्राम पंचायत निपनिया में नल-जल योजना होते हुए भी एक बूंद पानी नहीं मिल पा रहा है, कुएं पूरी तरह से सूख गए हैं, वाटर लेबल गर्मी होने के कारण नीचे चला गया है, हम सभी ग्रामवासियों को विधायक व कलेक्टर से मांग की है कि ग्राम पंचायत निपनिया के नल-जल योजना को जल्द से जल्द चालू करा दिया जाये, जिससे ग्रामीण जनों को पानी से निजात मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *