ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश से उफान पर है नदी नाले

 

शहडोल।बीते सप्ताह से जोर पकड़ी बारिश ने इन दिनों जिले के कई ग्रामीण क्षेत्रों के नदी नाले उफान पर आ गए हैं।सड़को से लगे नदी नालों के हालात ठीक नजर नहीं आ रहे हैं। सड़को पर घंटो बारिश के पानी ने कई मीटर तक कि सड़के दिखाई नही दे रही है।

ग्राम रतहर से खन्नौदी पहुच मार्ग हुआ अवरूद्ध

अच्छी बारिश ने लोगों को उमस वाली गर्मी से सुकून तो दिया ही है।साथ कई क्षेत्रों में यही बारिश आवागमन को भी प्रभावित किया है। जहां ग्रमीणों सहित बड़े वाहनों को भी आने जाने से रोक रखा है। वही छोटी छोटी नदिया भी उफान ले रही हैं। वही ग्राम रतहर से खनौदी पहुच मार्ग आएदिन थोड़ी बारिश में सड़कों के ऊपर से पानी चलने लगता है। गुलगुल नाला के नाम से जाना जाता है इस नाले का पानी कई छोटी नदी नालों में मिलकर सोन नदी में समाहित हो जाता है।ऐसे में ग्रामीणों को सावधानी बरतनी चाहिए।

केसवाही से झिकबिजुरी पहुच मार्ग भी जाम

यहा भी स्थिति वैसी ही बनी हुई है केसवाही से झिकबिजुरी मार्ग पर ग्राम रूपौला के पास कठना नदी भी उफान पर बनी हुई है।हल्की बारिश में यहा के भी हालत खराब हो जाते हैं। घंटो भर की बारिश ने पूरा दिन सड़के पानी से लबालब रहती है। ग्रामीणों का कहना है कि कभी कभी पानी उतरने में पूरा दिन निकल जाता है।

तेज बहाव से जान जोखिम में डालते ग्रामीण

जिले के कई हिस्सों में पानी लगातार गिर रहा है ऐसे में ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को ज्यादा सावधानी बरतनी चाहिए लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। हमारी टीम ने कई सुदूर क्षेत्रो से भेज रहे तस्वीर कुछ और ही बया कर रही है। यहा तेज बहाव में कई ग्रामीण सड़के पार करते देखा गया है।इन्हें समझाइस भी दी गई लेकिन मानने को तैयार नहीं।ग्रामीणों के साथ बच्चे भी सड़को पर तेज बहाव पर देखे जा रहे हैं। कइयों ने तो सड़को के किनारे पर बने मुनारे पर ही बैठे हुए हैं। ऐसे में किसी भी समय तेज बहाव के आने से गंभीर हालात हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *