सबका साथ-सबका विकास राज्य सरकार का लक्ष्य: सुश्री मीना सिंह

मंत्री ने सरजू बाई को दिलाया गृह प्रवेश

उमरिया। सबका साथ -सबका विकास के लक्ष्य के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मार्गदर्शन में राज्य सरकार कार्य कर रही है। प्रदेश सरकार ने वर्ष 2023 तक गांव में गरीब परिवार जो कच्चे आवास में रहते है उन्हें पक्का आवास उपलब्ध करानें तथा घर घर नल के माध्यम से पानी उपलब्ध करानें की दिशा में आगें बढ़ रही है। यह बात प्रदेश शासन की जन जातीय कार्य मंत्री सुश्री मीना सिंह ने ग्राम पंचायत चौरी में सरजू बाई के आयोजित गृह प्रवेशम कार्यक्रम तथा ग्राम बरदढार में आयोजित जन सभा को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। ग्राम पंचायत सचिव को ऐसे परिवारों को सूची तैयार करने के निर्देश दिए।
विश्वास एवं सहयोग से बनी मंत्री
सुश्री मीना सिंह ने ग्राम पंचायत बड़वाही एवं भौतरा में आयोजित जन सभा में वहां के निवासियों से मिलकर उनकी समस्यायें जानी तथा संबंधित अधिकारियों को उनका निराकरण करनें के निर्देश दिए। जन जातीय कार्य मंत्री सुश्री मीना सिंह ने कहा कि जनता के विश्वास एवं सहयोग से ही मैं मंत्री पद तक पहुंची हूं। क्षेत्र की जनता की सेवा तथा प्रदेश का विकास ही हमारे जीवन का लक्ष्य है। आप सभी इसी तरह का जन आर्शीवाद अपनी बेटी पर बनाये रखे।
बच्चों की पढाई के खर्च की व्यवस्था
गांव गरीब एवं किसान का कल्याण ही प्रदेश सरकार का लक्ष्य है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्जवला गैस योजना तथा जल जीवन मिशन के माध्यम से हर घर में नल कनेक्शन के माध्यम से पानी उपलब्ध करानें की योजना शुरू की है, वहीं किसानों को प्रधानमंत्री किसान कल्याण योजना के माध्यम से प्रतिवर्ष 6 हजार रूपये उनके खातें मे डाले जा रहे है । इसी तरह प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुरू की गई संबल योजना के माध्यम से प्रसूति सहायता , दुर्घटना सहायता , संबल योजना के हितग्राहियों के बच्चों की पढाई का खर्च आदि की व्यवस्था की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed