सरपंच-सचिव एवं उपयंत्री निर्माण कार्य में कर रहे मनमानी

कमिश्नर ने जनसुनवाई में सुनी लोगो की समस्याएं

शहडोल। कमिश्नर राजीव शर्मा ने आज कमिश्नर कार्यालय में आयोजित साप्ताहिक जनसुनवाई कार्यक्रम में शहडोल संभाग के दूर-दराज से आएं लोगो की समस्याएं सुनी तथा समस्याओं के निराकरण के निर्देश अधिकारियों को दिए। जनसुनवाई में अनूपपुर जिले के पुष्पराजगढ़ जनपद पंचायत की जनपद सदस्य श्रीमती गायत्री सिंह ने कमिश्नर को शिकायत करते हुए बताया कि जनपद पंचायत पुष्पराजगढ़ के ग्राम पंचायत चरकुर में सरपंच, सचिव और उपयंत्री द्वारा मिलकर निर्माण कार्यो में अनियमितताएं की गई है। जनपद सदस्य ने ग्राम पंचायत चरखुर में सरपंच, सचिव एवं उपयंत्री द्वारा की गई अनियमितताओं की जॉच करने की मॉग की, जिस पर कमिश्नर ने शिकायत की जॉच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।
मजदूरी दिलाने की मांग
जनसुनवाई में जयसिंहनगर जनपद पंचायत क्षेत्र के ग्राम रमसोहरा के बुजुर्ग रमेश्वर ने कमिश्नर को आवेदन करते हुए बताया कि उसने ग्राम पंचायत में सीसी रोड़ निर्माण में काम किया था, वही अन्य निर्माण कार्यो में भी काम किया था, किन्तु उसकी लगभग 11 हजार रूपए की मजदूरी अभी तक प्राप्त नही हुई है। बुजुर्ग ने कमिश्नर को बताया कि ग्राम पंचायत के सचिव द्वारा उससे आवास योजना की किश्त नही दी गई है, जिससे वह आर्थिक रूप से बहुत परेशान है,  रमेश्वर ने कमिश्नर से मजदूरी की राशि दिलाने की बात कही। जिसपर कमिश्नर ने रमेश्वर को आश्वस्त किया कि उसकी मजदूरी का भुगतान उसे कर दिया जाएगा। कमिश्नर ने दूरभाष पर चर्चा कर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत जयसिंहनगर से बुजुर्ग रमेश्वर की मजदूरी की भुगतान के संबंध में वस्तुस्थिति की जानकारी ली तथा आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
अनुकम्पा नियुक्ति के लिये आवेदन
गोहपारू विकासखंड के खुदराटोला के इन्द्रभान सिंह ने कमिश्नर को आवेदन करते हुए बताया कि संपूर्ण कार्यवाही होने के बावजूद उसे वनाधिकार का पट्टा नही दिया जा रहा है। इन्द्रभान सिंह कमिश्नर से पट्टा दिलाने की मॉग की। जिस पर कमिश्नर ने आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश वन विभाग के अधिकारियों को दिए। जनसुनवाई में शहडोल के विक्रम सिंह ने आवेदन करते हुए बताया कि उनके पिता ब्यौहारी विकासखंड की पसौढ़ लेंस में सेल्समैन के पद पर पदस्थ थे, जिनकी मृत्यु हो गई है। मृत्यु के पश्चात उन्होंने अनुकम्पा नियुक्ति के लिए आवेदन किया, किन्तु विभाग के अधिकारियों द्वारा 05 लाख रूपए की मॉग की जा रही है। कमिश्नर ने सहकारिता विभाग को शिकायत की जॉच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। जनसुनवाई में अन्य आवेदनों की भी सुनवाई की गई।
ये रहे मौजूद
जनसुनवाई में संयुक्त आयुक्त विकास मगन सिंह कानेश, उपायुक्त राजस्व बी.पी. पाण्डेय, अधीक्षण यांत्रिकी लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एस.एल. चौधरी एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *