कोयलांचल के कबाड़ गिरोह के दुर्घटना से खुले सकता है राज

धनपुरी। सोमवार की सुबह धनपुरी कस्बे से कालरी क्षेत्र में जाकर चाय-नाश्ते की दुकान का संचालन करने वाले दो भाई अनियंत्रित पिकअप की ठोकर से घायल हो गये, इस घटना में विकास और अभय नाम के दो भाई गंभीर रूप से घायल हो गये, फिलहाल इन दोनों का इलाज जिला चिकित्सालय में चल रहा है। घटना के बाद इसकी सूचना धनपुरी पुलिस को मिली, मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि पिकअप वाहन में अवैध कबाड़ व डीजल लदा हुआ था, पुलिस ने वाहन को जब्त कर लिया और अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध कायम कर विवेचना शुरू की गई।
घटना के संदर्भ में यह जानकारी सामने आई कि उक्त कबाड़ में संभावत: ओसीएम से चोरी किया गया अवैध कबाड़ लदा हुआ था, जिसका अनुमानित वजन 01 टन से अधिक बताया गया है, बदमाशों ने पिकअप वाहन के नेम प्लेट हटा रखी थी, जबकि गाड़ी के अंदर जांच के दौरान पुलिस को एक नम्बर प्लेट मिली, जिसका क्रमांक एमपी 18 8852 बताया गया है, उक्त नम्बर धनपुरी के ही किसी पीर मोहम्मद के नाम पर रजिस्टर्ड है, हालांकि यह जांच का विषय है कि उक्त पिकअप का नम्बर यही है या नहीं, जांच के दौरान पुलिस को उक्त वाहन में 70 लीटर अवैध शराब भी मिली है।


पुलिस अधीक्षक अवधेश कुमार गोस्वामी के शहडोल आने के बाद से खासकर धनपुरी क्षेत्र में अर्से से अवैध कबाड़ कर कार्य कर रहे पप्पू टोपी, आरिफ व अन्य के द्वारा अवैध कारोबार बंद किये जाने का ढोल पीटा जा रहा था, लेकिन सोमवार की सुबह हुई इस घटना ने पुलिस के ढोल की पोल खोल दी, यह बात भी स्पष्ट हो गई कि ऊपरी तौर पर भले ही कोल माइंसों से अवैध कबाड़ की निकासी व कबाड़ के अवैध ठीहों के बंद होने का दावा किया जा रहा है, लेकिन अंदरूनी तौर पर सबकुछ पहले ही तरह ही संचालित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed