संभाग के विकास में वरिष्ठजनों की अहम भूमिका : कमिश्नर

सीनियर सिटीजन एसोसियेशन ने शिक्षकों, समाजसेवियों

और चिकित्सकों का सम्मानित किया

शहडोल। कमिश्नर राजीव शर्मा ने कहा है कि संभाग के सर्वांगीण विकास में वरिष्ठजनों की अहम भूमिका है, हमें शहडोल संभाग के विकास में संभाग के वरिष्ठजनों के अनुभवों का लाभ लेना चाहिए। उन्होंने कहा है कि मैं वरिष्ठजनों का विश्वास दिलाता हूं कि संभाग के सर्वागींण विकास और कल्याण में विकास की दिशा कैसी हो इसके संबंध में वरिष्ठजनों का सत्तत मार्गदर्शन लिया जाएगा। उन्होंने कहा किए वरिष्ठजन अपने.अपने क्षेत्रों में कार्यकुशल है उनकी कार्यकुशलता का लाभ शहडोल के विकास में लिया जाएगा। कमिश्नर राजीव शर्मा रविवार को सीनियर सिटीजन एसोसियेशन शहडोल द्वारा आयोजित सम्मान समारोह को सम्बोंधित कर रहे थें।
कमिश्नर ने कहा कि शहडोल की भूमि साधारण भूमि नही है, आप सभी ने पवित्र भूमि में जन्म लिया है, शहडोल ऋषि मुनियों की पवित्र भूमि है, कई जन्मों के पुण्य जागृत हुए होगें, तभी हमें इस पवित्र भूमि में सेवा करने का अवसर प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा किए सीनियर सिटीजन एसोसियेशन द्वारा समाज में अच्छा काम करने वाले व्यक्तियों को सम्मानित करने का कार्य पवित्र और सराहनीय कार्य है। इससे अच्छा कार्य करने वाले नागरिक प्रोत्साहित होंगे। कमिश्नर ने कहा कि जो समाज अपने प्रतिभाओं का सम्मान नही करता वों समाज कभी प्रगति नही कर सकता। कमिश्नर ने कहा किए बुजुर्ग अनुभवों से भरे है उनके पास जीवन का अनुभव है किन्तु आज स्थिति यह है कि उनके अनुभवों का लाभ कोई नही लेना चाहता जिन्हें जीवन का सबसे कम अनुभव है वही निर्णय कर रहें है। कमिश्नर ने कहा किए हमें बुजुर्गों का सम्मान करते हुए उनके अनुभवों का लाभ लेना चाहिए।
सम्मान समारोह को सम्बोंधित करते हुए उप पुलिस महानिदेशक शहडेाल जोन डीसी सागर ने कहा किए सीनियर सिटीजन हमारे गौरव है। सीनियर सिटीजनों से हमें अच्छे कार्य करने की प्रेरणा मिलती है, उन्होंने कहा कि कोरोना काल में सेवा करते हुए पुलिस विभाग के कई अधिकारी एवं कर्मचारी काल कलवित हुए उन्हें मैं श्रद्वांजलि अर्पित करता हूं। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सभी नागरिक टीकाकरण कराएं तथा कोरोना प्रोटोकाल का पालन करें। उन्होंने कहा कि दुर्घटना के समय दुर्घटना पीडि़तों का सच्चे मन से मदद करे। सभी नागरिकों को प्रथम उपचार का ज्ञान होना चाहिए। सम्मान समारोह को सम्बोंधित करते हुए सीनियर सिटीजन एसोसियेशन के अध्यक्ष एमएम मंत्री ने कहा किए वर्ष 2005 में स्व. कैलाशचंद अग्रवाल की प्रेरणा से शहडोल में सीनियर सिटीजन एसोसियेशन का गठन हुआ था। सीनियर सिटीजन एसोसियेशन के सदस्य सामाजिक कार्यों में अपनी सहभागिता निभाते है, एक दूसरे से सुख-दुख बांटते है।
सम्मान समारोह में सीनियर सिटीजन एसोसियेशन द्वारा संभाग के उत्कृष्ट सेवाओं देने वाले शिक्षकों, चिकित्सकों, सामाजिक एवं समाजसेवी संस्थाओं को सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह में पूर्व विधायक छोटे लाल सरावगी, अरूण अग्रवाल, महेशचंद्र अग्रवाल, चंद्रशेखर अग्रवाल, सीपी मिश्रा, कमल सोंधिया, डीपी अहूजा, कमल मुजरा, जगदीश केजरीवाल, अमरनाथ सिंघानिया, जीपी मिश्रा सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित रहें।
******

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *