शहडोल…कांग्रेस ने मुस्लिम समाज को समझ रखा है वोट बैंक!

जिला काँग्रेस से खफा अल्पसंख्यक समाज

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं मध्यप्रदेश सह प्रभारी को ज्ञापन

शहडोल। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं मध्यप्रदेश सह प्रभारी को ज्ञापन सौंपते हुए अल्पसंख्यक समाज के लोगों ने ज्ञापन में उल्लेख किया कि ज़िले के नवनियुक्त कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुभाष गुप्ता द्वारा अपने ज़िले की कार्यकारिणी वर्तमान में घोषित की गई, जिसकी सूची का आप ख़ुद निरीक्षण करेंगे तो, आपको ज्ञात होगा कि ज़िले के अल्पसंख्यक समाज के सभी वर्गों को किस प्रकार दरकिनार किया गया। जिलाध्यक्ष सुभाष गुप्ता की भाषा शैली से भी कई बार अल्पसंख्यक विशेष कर मुस्लिम समाज के लिए अपशब्द भाषा का उपयोग किया गया है, जिलाध्यक्ष सुभाष गुप्ता अल्पसंख्यक समाज के विरुद्ध है, साथ ही इनकी भाषा शैली से सारा अल्पसंख्यक समाज ख़ासकर मुस्लिम समाज में रोष व्याप्त है। अगर इस तरीक़े की कार्यशैली और सोच रही तो मुस्लिम समाज को दूसरा रास्ता इख़्तियार करना पड़ सकता है, जो कि कांग्रेस पार्टी के लिए आने वाली विधानसभा चुनाव में बड़ा नुक़सान कर सकती है। ज्ञापन के माध्यम से अल्पसंख्यक समाज ने प्रदेश के सहप्रभारी को बताया कि ज़िले की तीनो विधानसभा मिला कर 75000 (पचहत्तर हज़ार) से ज़्यादा मुस्लिम वोट है। जिसका सीधा नुक़सान कांग्रेस पार्टी को उठाना पड़ सकता है।

अल्पसंख्यक समाज को समझा है वोट बैंक

ज़िले में 6 ब्लॉक हैं, जिसमें पूर्व में 2 ब्लॉक में अल्पसंख्यक कार्यकर्ता को ब्लॉक अध्यक्ष पद पर नियुक्त किया गया था, लेकिन वर्तमान में 13 ब्लाक एव उपब्लाक मिला कर एक भी मुस्लिम को ब्लाक अध्यक्ष नहीं बनाया गया है, ये जिला अध्यक्ष की अल्पसंख्यक के प्रति उदासीनता दर्शाती है। कांग्रेस की विचारधारा देश के प्रत्येक नागरिक, हर वर्ग एवं अल्पसंख्यकों के प्रति एक समान है, फिर भी शहडोल ज़िले के नवागत कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुभाष गुप्ता द्वारा अपनी कार्यकारणी में अल्पसंख्यकों को दरकिनार करना कांग्रेस को विचारधारा के विपरीत है। जिला कांग्रेस के इस रवैये से प्रतीत हो रहा है कि हम सभी अल्पसंख्यक लोगो खासकर मुस्लिम समाज को वर्तमान जिला कांग्रेस द्वारा सिर्फ़ वोट बैंक समझ कर किनारे कर दिया जा रहा है। साथ ही वर्तमान जिला अध्यक्ष द्वारा पूर्व के सभी चुनाव चाहे वो विधानसभा हो, लोकसभा हो, नगरपालिका हो, उनके द्वारा सिर्फ कांग्रेस पार्टी का खुलेआम विरोध ही किया गया।
करेंगे विधान सभा चुनाव में बहिष्कार
नवीन कार्यकारणी में ज़िले के अल्पसंख्यक समाज के लोगो को इस प्रकार दरकिनार करने एवं अल्पसंख्यको को अपशब्द कहने से निश्चित ही पूरे अल्पसंख्यक समाज में कांग्रेस व नवनियुक्त जिलाध्यक्ष के प्रति अति रोष व्याप्त है, यदि जिला कांग्रेस का यही रवैया रहा तो हम सभी अल्पसंख्यक कार्यकर्ता एवं समाज के अल्पसंख्यक लोग इस विधानसभा चुनाव में पार्टी का बहिष्कार करेंगे, जिससे पार्टी को निश्चित ही नुकसान उठाना पड सकता है। अल्पसंख्यक समाज ने प्रदेश के सहप्रभारी से मांग की है कि आप स्वयं एवं प्रदेश स्तर के वरिष्ठ पदाधिकारी उक्त बिन्दुओं में विचार करते हुए शहडोल के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष सुभाष गुप्ता को तत्काल हटा कर, किसी ऐसे व्यक्ति को शहडोल जिला का अध्यक्ष बनाया जाय, जो कांग्रेस की विचारधारा के अनुरूप हर वर्ग को बराबर प्राथमिकता देवे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed