बरगवां नगर परिषद वार्ड क्रमांक 09 से शशि संदीप प्रबल दावेदार

(बृजेंद्र मिश्रा)

बरगवां सोडा फैक्ट्री । नवगठित नगर परिषद बरगवां अमलाई के वार्ड क्रमांक 09 से संभावित भारतीय जनता पार्टी की ओर से अपनी गृह लक्ष्मी श्रीमती शशि संदीप पुरी जोकि सुशिक्षित, मिलनसार, हंसमुख चेहरा के रूप में उभर कर सामने आ रहे हैं ज्ञात हो कि शशि पुरी महिलाओं में मिलनसारिता के लिए जानी जाती है एवं महिलाओं ने अच्छा प्रभाव है एवं माना जा रहा है कि भाजपा से प्रबल दावेदार के रूप में वार्ड क्रमांक 09 के प्रत्याशी भी हो सकते हैं। क्षेत्र के विकास के लिए सदैव तत्पर रहने वाले नवगठित नगर परिषद बरगवां अमलाई के प्रतिष्ठित व्यवसाई एवं राजनीति में अपने लोगों के प्रति सहयोग एवं असाधारण कार्यक्षमता के लिए क्षेत्र के विकास में अपनी अहम भूमिका का निर्वहन करने के लिए सदैव आगे बढ़कर भाग लेना। नगर परिषद बरगवां अमलाई को बनवाने में संदीप पुरी की की सबसे अहम भूमिका रही है ज्ञात हो कि भाई संदीप पुरी भारतीय जनता पार्टी जिला अनूपपुर में जिला कार्यसमिति के सदस्य के रूप में आज बरगवां अमलाई क्षेत्र में सहयोगात्मक भावना से ओतप्रोत होकर क्षेत्र की जनता का सहयोग निरंतर करते आ रहे हैं, अपनी स्वच्छ छवि के कारण विवादों से दूर माननीय खाद्य एवं आपूर्ति नागरिक उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बिसाहूलाल सिंह के बहुत करीबी माने जाते हैं, एवं अमलाई क्षेत्र दुर्गा मंदिर के प्रतिष्ठित व्यवसाई के रूप में भी सदैव सामाजिक एवं राजनीतिक कार्यक्रमों में अपनी अहम भूमिका का निर्वहन करते रहते हैं। क्षेत्र के सांस्कृतिक एवं खेलकूद गतिविधियों में उनका हमेशा सहयोग रहता है इसके कारण युवाओं में उनकी अच्छी खासी पैठ है अतः शशि संदीप पुरी के द्वारा नगर परिषद बरगवां अमलाई के रिटर्निंग ऑफिसर कार्यालय में अपना नामांकन दाखिल कर दिया गया है।

मुन्नी बैगा वार्ड 01 से चुनावी दावेदारी में

 

बरगवां अमलाई नगर परिषद चुनाव के लिए कुछ दिन ही समिति रहे गए है कुछ ही दिनों में राजनीतिक दल अपने अपने प्रत्याशी प्रेषित हो जाएगी। चुनावी रौनक आते ही प्रत्याशियों के रुझान भी आने शुरू हैं। जिसमें महिला मोर्चा भाजपा मुन्नी बैगा वार्ड 1 से प्रबल दावेदार में है मुन्नी बाई महिला मोर्चा सदस्य पंच सरपंच दोनों रह चुकी कई कार्य किया जिसके कारण वार्ड के लोगों का व्यापक समर्थन उन्हें मिल रहा है जिस वजह से भारतीय जनता पार्टी के द्वारा भी इस वार्ड से उन्हें ही प्रत्याशी के रूप में वरीयता दी जा रही है।

*सन्नी मेहरा वार्ड 02 से चुनावी मैदान में

बरगवां अमलाई नगर परिषद चुनाव के लिए कुछ दिन ही समिति रहे गए है कुछ ही दिनों में राजनीतिक दल अपने अपने प्रत्याशी प्रेषित हो जाएगी। चुनावी रौनक आते ही प्रत्याशियों के रुझान भी आने शुरू हैं। जिसमें वार्ड क्रमांक 2 से सन्नी मेहरा प्रबल दावेदार माने जा रहे सन्नी मेहरा वार्ड 2 से बीजेपी के सदस्य है। कई कार्य किया जिसके कारण वार्ड के लोगों का व्यापक समर्थन उन्हें मिल रहा है जिस वजह से भारतीय जनता पार्टी के द्वारा भी इस वार्ड से
उन्हें ही प्रत्याशी के रूप में वरीयता दी जा रही है।

*बरगवां नगर परिषद वार्ड क्रमांक 03 से श्रीमती विमला दुबे नामांकन किया दाखिल।*

नगर परिषद बरगवां अमलाई के चुनावी समर में वार्ड क्रमांक 03 से श्रीमती विमला दुबे भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की मंडल उपाध्यक्ष के पद पर रहकर कार्य कर रही हैं कहा जाता है कि वार्ड क्रमांक 3 से नामांकन दाखिल किए जाने के बाद पूरे वार्ड में इनके समर्थकों की संख्या सर्वाधिक मानी जा रही है जिसके कारण अन्य उम्मीदवारों के सामने चुनाव प्रचार प्रसार में काफी मशक्कत एवं मेहनत करनी पड़ सकती है। साथ ही वार्ड क्रमांक 03 के निवासी प्रतिष्ठित उद्यमी एवं न्यूरल सिस्टम के संचालक विवेक कुमार पांडे जोकि भारतीय जनता पार्टी के सभी कार्यक्रमों एवं चुनाव के दौरान अपनी अहम भूमिका का निर्वहन करते हुए भारी बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान कराने का श्रेय भी इन्हीं को जाता है और श्रीमती विमला दुबे इनकी बड़ी बहन है जिसके कारण इनका प्रभाव इस वार्ड में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed