भव्य कलश यात्रा से प्रारंभ हुआ श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन यात्रा पर राधे-राधे से गूंज उठा पूरा अमलाई

 

अमली। श्रीमद् भागवत कथा कार्यक्रम का आयोजन का आज पहले दिन कलश यात्रा से प्रारंभ हुआ। जिसमें अमलाई, बरगवां, देवहरा, सोडा फैक्ट्री, धनपुरी नगर पालिका क्षेत्र के हजारों लोगों ने कलश यात्रा के दौरान राधे राधे की जय कारा करते हुए डीजे व ढोल नगाड़े में थिरकते कलश यात्रा निकाली। कलश यात्रा में पीली साड़ी पकड़ द्वारा सैकड़ों महिलाओं और सफेद कुर्ता पजामे के बीच कांबीनेशन बनाकर को विभाजित के नियमों का पालन करते हुए संकाय लगाकर विशाल कलश यात्रा निकाली गई।

ज्ञात हो कि उस क्षेत्र में सप्ताहिक श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन अमलाई के अतिरेक भवन में किया जा रहा है। जो कि 8 अप्रैल तक चलेगा और 9 तारीख को विशाल भंडारा के साथ समापन किया जाएगा।

जिसमें अमलाई के सार्वजनिक मंच से हजारों लोग शामिल हुए व नगर पालिका धनपुरी के सीएमओ रवि करण त्रिपाठी विशेष रुप से संगठित के पूर्व साफ-सफाई को लेकर 1 सप्ताह पहले से ही मोर्चा संभाल कर सराहनीय योगदान दिया।

साथ ही कथावाचक पूज्या रश्मि मिश्रा जी जो कि श्री धाम वृंदावन से पधारी हुई है। उनके स्वागत में 3 रथों और क्विनटल फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया गया।

अमलाई क्षेत्र में पहली बार भागवत कथा का आयोजन हो रहा है जिसमें क्षेत्र के सभी लोगों में भव्यता व भाईचारा देखने को मिला जिसमें हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सभी लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। और श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन का शानदार आगाज भी कहा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed