25 से बुढ़ार में सिंधी प्रीमियर लीग का होगा आगाज

मध्यप्रदेश सहित छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र व अन्य राज्यों से आयेंगी टीमें

बुढ़ार के कुशाभाऊ ठाकरे स्टेडियम में होगा डे-नाईट क्रिकेट टूर्नामेंट

(Amit Dubey+8818814739)
बुढ़ार। पूज्य सिंधी पंचायत बुढ़ार के द्वारा सिंधी समाज की एकजुटता और समाज के अंदर छुपी खेल प्रतिभाओं को उभारने के उद्देश्य से 7 दिवसीय डे-नाईट क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जाना है, आयोजन का शुभारंभ 25 मई को होगा। टूर्नामेंट की खास बात यह है कि आयोजन में उतरी सभी टीमें सिंधी समाज की ही होंगी, खिलाडिय़ों से लेकर अन्य सभी सहयोगी भी समाज के ही होंगे। सिंधी समाज बुढ़ार के पूर्व अध्यक्ष लक्ष्मण दास चंदानी ने बताया कि कोरोना के कारण काफी समय से समाज में बड़े आयोजन नहीं हुए हैं, ट्रेनों की आवाजाही भी कम हैं, कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ सहित इससे सटे अन्य प्रदेशों के प्रमुख शहरों के सिंधी भाषा-भाषी लोगों को एक साथ जोडऩा है। उन्होंने कहा कि बुढ़ार में इस तरह का आयोजन पहली बार हो रहा है, समाज के युवाओं ने इसे पूरा करने का बीड़ा उठाया है।
शामिल होंगी 10 टीमें
आयोजक मण्डल की ओर से रवि तलरेजा ने बताया कि टूर्नामेंट में 10 टीमों को बुलाया गया है, जिसमें मध्यप्रदेश के कटनी, जबलपुर, रीवा, सतना के अलावा छत्तीसगढ़ के रायपुर और बिलासपुर, महाराष्ट्र के गोंदिया से टीमों का आना अभी तय हुआ है। अन्य टीमों से भी लगभग चर्चा हो चुकी है, आयोजन लगभग 7 दिन तक चलेगा, स्थानीय कुशाभाऊ ठाकरे स्टेडियम में कार्यक्रम का आयोजन होगा। जिसमें सिंधी समाज के अलावा अन्य सभी समाज व भाषा-भाषी के प्रबुद्धजनों को आमंत्रित किया जाना है। समाज के प्रबुद्धजन कार्यक्रम में मंचाशीन होंगे, श्री तलरेजा ने स्पष्ट किया कि आयोजन में सिर्फ टीमें व उनके खिलाड़ी सिंधी समाज से होंगे, बाकी हर वर्ग के सहयोग से आयोजन को विशाल रूप दिया जायेगा।
संभाग का पहला आयोजन
बुढ़ार में हो रहा यह आयोजन नगर ही नहीं बल्कि संभाग का पहला आयोजन होगा, कार्यक्रम को आकर्षक, वृह्द व ऐतिहासिक रूप देने के लिए सिंधी सेवा समिति बुढ़ार ने तैयारियां शुरू कर दी है, सामाजिक सौहार्द और सिंधी समाज के लोगों में एकजुटता के साथ इस कार्यक्रम से परिचय का दायरा भी बढ़ेगा, मनोरंजन के साथ स्वास्थ्य व अन्य कई दृष्टिकोणों से भी यह आयोजन महत्वपूर्ण रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.