मुस्कुराइये आप शहडोल में है…

सड़क खस्ताहाल, नपा संभाग में अव्वल
तो क्या….अध्यक्ष को याद रखेगी नगर की जनता

शहडोल। स्वच्छता सर्वेक्षण में भले ही नगर पालिका शहडोल संभाग में सबसे आगे है, लेकिन सड़को के मामले में अभी भी फिसड्डी बनी हुई हैं। शहर की कई सड़को की हालत दयनीय बनी हुई है। जहां लोग अब पैदल भी आना-जाना नही कर पा रहे हैं। सड़क पर अगला कदम कहा रखे इस के लिये लोगो को सोचना पड़ रहा है, शहर का पुराना वार्ड नम्बर 22 एफ सीआई गोदाम के सामने से पोल फैक्ट्री की ओर जाने वाला मार्ग इन दिनों अत्यंत जर्जर हालत में है, सड़क बुरी तरह गढो में तब्दील हो गई हैं। पूरी सड़क में कीचड़ मचा हुआ है। लोगों को आने-जाने में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं, यहाँ कई बार हादसे हो चुके हैं।


सड़क पर बारिश का पानी
लोगो वार्ड पार्षद तथा नगर पालिका प्रशासन को अवगत करा चुके हैं, लेकिन पूरी सड़क में बारिश का पानी भरा हुआ है, पूरी सड़क कीचड़ से लथपथ है। जबकि यह जर्जर सड़क वार्ड पार्षद के घर के सामने से गुजरती है, इसके बावजूद पार्षद ध्यान नही दे रहें है। सड़क के दोनों ओर आज तक नाली भी नही बन सकी है। लोगो ने कई बार नगरपालिका प्रशासन को अवगत करवाया हैं। कुछ इसी तरह का हाल सिंहपुर रोड़ बर्फ फैक्ट्री के सामने से नरसरह डिपो की ओर जाने वाली सड़क का भी है।


आंदोलन के बाद भी नहीं जागे
सड़क निर्माण के लिए कई बार आंदोलन भी हो चुके, वार्डवासियों को सड़क भी जाम करना पड़ा, लेकिन नपा के जिम्मेदारों की मेहबानी से आज तक सड़क नही बन पाई, इन दोनों सड़को की हातल इन दिनों कभी जर्जर हालत में है। लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन प्रशासन इस ओर जरा भी गंभीर दिखाई नहीं दे रहा है, इन सड़कों से भारी वाहनों का आवागमन भी बना रहता है, जिससे आए दिन दिन दुर्घटनाएं घट रही हैं, प्रशासन को कई बार ज्ञापन देकर अवगत वार्डवासियों द्वारा कराया गया है। वार्ड पार्षद भी इस मामले में ध्यान नही दे रहे हैं। पूरी सड़क गड्ढों में तब्दील हो चुकी है जिसमें बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं, बारिश का पानी भरा हुआ है।


तो क्या खुद संतुष्ट हैं
इन दिनों नगर पालिका स्वच्छता सर्वेक्षण में प्रदेश में संभवत: 20 व संभाग में पहला स्थान प्राप्त कर चुकी है और जिम्मेदार खुद की वाह-वाही देख खुशी के मारे फूले नहीं समा रहे हैं, मजे की बात तो यह है कि जब संभागीय मुख्यालय में बारिश होती है तो, ज्यादा दूर नहीं संभाग के मुखिया के बगले सहित जनप्रतिनिधियों के घरों के सामने नपा के जिम्मेदारो की खुशी झलकने लगती है, वार्ड वासियों का कहना है कि क्या नपा में बैठे जिम्मेदार अपनी कार्य कुशलता को लेकर संतुष्ट हैं।


जनता..या पार्टी से हुई गलती
इन दिनों नगर में चर्चा है कि नगर पालिका चुनाव हुआ, उसके बाद श्रीमती उर्मिला कटारे अध्यक्ष बनी, अध्यक्ष बनने के पूर्व श्रीमती कटारे वार्डाे में घूम-घूम कर विकास के बड़े-बड़े दावे करती थी, लेकिन अध्यक्ष बनने के बाद नगर पालिका में कितना विकास हुआ, यह अब किसी से छुपा नहीं है, चौराहों में तो यह भी चर्चा है कि खुद भाजपा के लोग सोचने लगे हैं कि कहीं इस बार टिकट देने में गलती तो, नहीं हो गई, चाहे जो हो, लोगों में चर्चा है कि अगली पार्टी खुद ही उनको टिकट नहीं देगी, लेकिन मजे की बात तो यह है कि श्रीमती उर्मिला कटारे व भाजपा खुद इनके कार्यकाल में कितने कार्य किये यह अगले होने वाले नपा चुनाव के समय वह उंगलियों में गिन लेंगी, चर्चा है कि जनता भी उन्हें अब तक के सबसे काबिल अध्यक्ष के रूप में याद रखेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *