….तो चुनाव को प्रभावित करने के लिए पद का दुरुपयोग कर रहे रविकरण @ चुनाव तक धनपुरी से प्रथक करने सौंपा पत्र

धनपुरी नगरपालिका के अध्यक्ष एव उपाध्यक्ष की चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने का प्रयास कर रहे, धनपुरी नगरपालिका के प्रभारी मुख्य नगरपालिका अधिकारी रविकरण त्रिपाठी को अविलंब चुनाव संपन्न होने तक धनपुरी से हटाए जाने वावत नगर पालिका धनपुरी के पूर्व अध्यक्ष हंसराज तनवर ने रिटर्निंग अधिकारी से मुलाकात करके ज्ञापन सौंपा है, श्री तनवर ने कहा कि इस संबंध में अधिकारी ने संज्ञान लेने का आश्वासन दिया है,
धनपुरी नगरपालिका के प्रभारी मुख्य नगरपालिका अधिकारी रविकरण त्रिपाठी लगातार मध्यप्रदेश सिविल आचरण संहिता का उलंघन कर रहे हैं एव लगातार धनपुरी नगरपालिका के अध्यक्ष एव उपाध्यक्ष पदों की चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं ।
प्रभारी मुख्य नगरपालिका अधिकारी रविकरण त्रिपाठी सत्ता रूढ पार्टी भाजपा के एजेंट के रूप में कार्य कर रहें हैं एव लगातार जीते हुये निर्दलीय पार्षदों एव कुछ अन्य पार्षदों को बुलाकर इंडोर स्टेडियम धनपुरी में गुप्त मीटिंग कर उन्हें बर्गला रहें हैं ।
उनका यह कृत्य मध्यप्रदेश सिनिल आचरण संहिता का साफ उलंघन है । अत : आवेदन पत्र प्रस्तुत कर निवेदन है कि धनपुरी नगरपालिका के अध्यक्ष एव उपाध्यक्ष की चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने का प्रयास कर रहे, धनपुरी नगरपालिका के प्रभारी मुख्य नगरपालिका अधिकारी रविकरण त्रिपाठी को अविलंब
चुनाव संपन्न होने तक धनपुरी से अन्य किसी नगरीय निकाय या कार्यालय में अटैच कर दिया जाये, जिससे धनपुरी नगरपालिका में निष्पक्ष चुनाव संपन्न हो सके । पत्र की प्रतिलिपि एसडीएम शहडोल,रिटर्निंग ऑफिसर, नगरपालिका धनपुरी,तहसीलदार बुढ़ार को भी दी गई है।

गौरतलब है कि पहले भी नगर पालिका के सीएमओ रविकांत त्रिपाठी पर भाजपा के श्रीमती रविंदर कौर छाबड़ा को अध्यक्ष बनाने से समर्थन देने का और सोशल मीडिया में वायरल किया गया था। यह मामला जब देश के सबसे बड़े दैनिक समाचार पत्र में प्रकाशित किया तो उनके द्वारा उसे डिलीट कर दिया गया उस समय भी यह मामला सुर्खियों में आया था लेकिन प्रशासन ने कोई पहल नहीं की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed