भाजपा में फूट : उप चुनावों से पहले भाजपा जिला अध्यक्ष को लेकर दर्जनों ने लिखा इस्तीफा

( सीताराम पटेल)
अनूपपुर । जैसे-जैसे उपचुनावों का समय नजदीक आता जा रहा है, वैसे-वैसे प्रदेश सहित जिले की राजनीति गर्माती जा रही है, पिछले सप्ताह ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अनूपपुर दौरे के दौरान पूर्व विधायक और प्रदेश उपाध्यक्ष रामलाल रौतेल की नाराजगी ने सबको हैरान कर दिया था। रामलाल ने भाजपा के जिला अध्यक्ष बृजेश गौतम और पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष ओम प्रकाश द्विवेदी के ऊपर खुलकर आरोप लगाए थे।

वही आज भारतीय जनता पार्टी की बैठक के दौरान दर्जनों की संख्या में भाजपा जिला अध्यक्ष को लेकर पार्टी के अंदर की फुट तो खुलकर सामने आ गई, भाजपा पिछडा वर्ग मोर्चा के दर्जनों भाजपा पदाधिकारियों जिसमें अध्यक्ष से लेकर महामंत्री और अन्य शामिल है ,उन्होंने खुलकर भाजपा जिला अध्यक्ष बृजेश गौतम के ऊपर तानाशाही के आरोप लगाए और इस बात का अल्टीमेटम भी दिया कि यदि उन्हें पद से नहीं हटाया गया तो हमारा इस्तीफा स्वीकार करें ।

उन्होंने सामूहिक रूप से यह पत्र लिखने के बाद सोशल मीडिया में वायरल कर दिया, भाजपा कार्यालय के बाहर ही उन्होंने जय श्री राम आदि के नारे भी लगाए , गौरतलब है कि कल ही अनूपपुर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी विधान विश्वनाथ सिंह का नाम कांग्रेस हाईकमान ने फाइनल किया है, यह माना जा रहा है कि चुनाव आते आते भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों में ही अभी काफी फुट सामने आई है।

भाजपा जिला अध्यक्ष तथा अन्य पदाधिकारियों को लेकर भारतीय जनता पार्टी दो गुटों में बट चुकी है, वहीं पूर्व में भी भारतीय जनता पार्टी के चचाई मंडल अध्यक्ष फुक्कू सोनी और उसके साथ कई मंडल अध्यक्षों ने भाजपा जिलाध्यक्ष श्री गौतम के खिलाफ पत्र लिखा था, हालांकि बाद में इस पत्र और इस संबंध में ऊपर से संभवत कोई कार्यवाही नहीं हुई, लेकिन चुनावों से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी के अंदर यह फूट कहीं न कहीं कोई गुल तो जरूर खिलाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *