राज्य स्तरीय जनजातीय गौरव दिवस का लालपुर में होगा आयोजन

महामहिम राष्ट्रपति होगीं शामिल, मुख्यमंत्री ने तैयारियों का लिया जायजा

शहडोल। जिले के बुढ़ार तहसील के ग्राम पंचायत लालपुर में भगवान बिरसा मुंडा के जन्म दिवस 15 नवम्बर के शुभ अवसर पर राज्य स्तरीय जनजातीय गौरव दिवस का आयोजन किया जाएगा। इस गरिमामयी कार्यक्रम में महामहिम राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू सहभागिता निभाएगी। राज्य स्तरीय जनजातीय गौरव दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले इस भव्य कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को समारोह स्थल पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया तथा मौके पर तैयारियों की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि जनजातीय गौरव दिवस के अवसर पर महामहिम राष्ट्रपति आ रही हैं।
उन्होंने कहा कि शहडोल संभाग का यह सौभाग्य है कि महामहिम राष्ट्रपति पहली बार मध्यप्रदेश के प्रवास पर आ रही है और वह शहडोल संभाग में आ रही है, हम उनका नगर में भव्य स्वागत करें और कार्यक्रम को ऐतिहासिक, अभूतपूर्व एवं गरिमामयी स्वरूप प्रदान करें। उन्होंने कहा कि 15 नवम्बर भगवान बिरसा मुंडा के जन्म दिवस के अवसर पर जनजातीय परंपराओं एवं संस्कृति पर आधारित लोक नृत्यों एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रदर्शन सुनिश्चित किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि महामहिम राष्ट्रपति का जनजातीय परंपराओं के अनुसार स्वागत किया जाएगा, जिसकी तैयारियां सुनिश्चित की जाए। इस अवसर पर  कमिश्नर राजीव शर्मा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सभा स्थल की तैयारियों, पार्किंग व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, परिवहन व्यवस्था एवं भोजन व्यवस्था, हैलीपेड की तैयारियों के संबंध में जानकारी दी।
इस अवसर पर खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह, आदिम जाति कल्याण मंत्री सुश्री मीना सिंह, विधायक जयसिंहनगर जयसिंह मरावी, जैतपुर विधायक श्रीमती मनीषा सिंह, विधायक ब्यौहारी शरद कोल, एडीजी डी.सी. सागर, मुख्य वन संरक्षक लाखन सिंह उइके, कलेक्टर श्रीमती वंदना वैद्य, अध्यक्ष नगरपालिका बुढ़ार श्रीमती शालिनी सरावगी, उपाध्यक्ष नगर पालिका शहडोल प्रवीण शर्मा, कमलप्रताप सिंह सहित अन्य अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.