सुरभि महिला मंडल जरूरतमंदों के साथ

राजेंद्र क्लब में हुआ समाज सेवा कार्यक्रम

शहडोल। सुरभि महिला मंडल बीते वर्षाे के दौरान समाज के जरूरतमंद वर्ग की सेवा और सहयोग में लगा रहा। 3 अप्रैल को एसईसीएल सोहागपुर क्षेत्र के सुरभि महिला मंडल की अध्यक्षा श्रीमती प्रीति नागाचारी के नेतृत्व में राजेंद्रा ऑफीसर्स क्लब में जरूरतमंद परिवारों को बेडशीट, मच्छरदानी एवं मास्क का वितरण किया गया। इस कार्यक्रम में 15 जरूरतमंद परिवारों का सहयोग किया गया।
सुरभि महिला मंडल के अध्यक्ष श्रीमती प्रीति नागाचारी ने इस कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओं, बच्चों, मंडल की सदस्याओं एवं पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी के लिए स्वास्थ्य सर्वोपरि है एवं स्वास्थ्य की रक्षा सभी की पहली जिम्मेदारी है। उन्होंने कार्यक्रम के प्रारंभ में किए गए स्वास्थ्य परीक्षण की प्रशंसा की, जिसमें कार्यक्रम में आई हुई 15 परिवार की महिलाओं एवं बच्चों के स्वास्थ्य का परीक्षण राजेंद्रा डिस्पेंसरी के चिकित्सक डॉ. ब्रह्मचारी एवं उनकी टीम के द्वारा किया गया ।
कार्यक्रम में श्रीमती प्रीति नागाचारी कहा कि एक बार फिर कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है, ऐसी परिस्थिति में शासन-प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पूर्णत: पालन किया जाना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि सभी को मास्क का उपयोग अवश्य करना चाहिए। एक दूसरे से दूरी बनाकर रहना है। 45 वर्ष से अधिक आयु के लोग वैक्सीनेशन करवाएं और उसके बाद भी मास्क का उपयोग और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।
श्रीमती प्रीति नागाचारी ने कहा कि जिला प्रशासन और एसईसीएल के सौजन्य से 1 अप्रैल को राजेंद्रा कल्याण मंडप में आयोजित हुए सूदखोरी उन्मूलन कार्यक्रम शंखनाद का उल्लेख करते हुए कहा सूदखोरी समाज में व्याप्त एक ऐसी बुराई है, जिससे सामान्यत: समाज का सबसे गरीब वर्ग प्रभावित होता है। उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति इससे पीडि़त है, वह तत्काल स्थानीय प्रशासन की सहायता प्राप्त कर सकते हैं।
श्रीमती नागाचारी ने अपने उद्बोधन में सोहागपुर क्षेत्र के सभी श्रम वीरों के कार्य की सराहना करते हुए कहा कि जिस प्रकार कोरोना काल में डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मचारी, पुलिस और प्रशासन, मीडिया अपने कार्य पर डटे रहे, उसी प्रकार कोयला खदान में काम करने वाले कर्मचारियों ने भी रात दिन मेहनत करते हुए कोयले का उत्पादन किया और देश में ऊर्जा की आपूर्ति हेतु कोयले की कमी नहीं होने दी।
सुरभि महिला मंडल सोहागपुर क्षेत्र का हमेशा यह प्रयास रहा है कि हम समाज के सभी जरूरतमंद लोगों तक पहुंच कर उनकी सेवा एवं सहायता कर सकें एवं उनके जीवन की कठिनाइयों को यथासंभव दूर कर उन्हें कुछ खुशियां दे सकें। इसी क्रम में हमारा मंडल वर्ष भर अलग-अलग स्थानों पर ऐसे कार्यक्रम आयोजित करता है यह एसईसीएल की मातृशक्ति के स्नेहमयी स्पर्श की एक झलक है।
कार्यक्रम में सुरभि महिला मंडल की उपाध्यक्षा श्रीमती आभा सक्सेना, सचिव श्रीमती अपर्णा कृष्णा, श्रीमती देवलीना चंद्रा, श्रीमती कनकवली राव, श्रीमती सीमा सहाय, श्रीमती संगीता दीक्षित, श्रीमती गायत्री शर्मा एवं श्रीमती सोमवती मिश्रा उपस्थित हुई। कार्यक्रम में महिला मंडल राजेंद्रा कि अध्यक्षा श्रीमती उर्मिला आनंद ने सुरभि महिला मंडल की अध्यक्षा श्रीमती प्रीति नागाचारी सहित सभी पदाधिकारियों का स्वागत करते हुए कहा की सुरभि महिला मंडल के नेतृत्व में हम सभी इस प्रकार के सेवा कार्यो के लिए हमेशा तत्पर है। कार्यक्रम में श्रीमती गोपा पोद्दार, श्रीमती ऊषा शर्मा, श्रीमती जयप्रभा गुप्ता, श्रीमती पूनम खम्परिया, श्रीमती पूनम कुमार, श्रीमती रेखा श्रीवास्तव, श्रीमती मंजू ब्रह्मचारी, श्रीमती साधना तोमर, श्रीमती किरण साहू, श्रीमती अंजना मिश्रा, श्रीमती प्रकाशनी वर्मा एवं श्रीमती अनीता प्रसाद उपस्थित रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *