कमिश्नर ने मेडिकल काॅलेज के कोविड केयर सेंटर का किया निरीक्षण

कोविड संभावित मरीजो के परीक्षण हेतु मेडिकल काॅलेज में बनाए जाएगे 04 काउण्टर

कोविड केयर सेंटर में ऑक्सीजनयुक्त 30 बेड्स आज से होगे प्रारंभ

शहडोल | कमिश्नर शहडोल संभाग श्री राजीव शर्मा ने आज मेडिकल काॅलेज शहडोल के कोविड सेंटर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कमिश्नर ने कोविड सेंटर में साफ-सफाई की बेहतर से बेहतर व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश डीन को दिए तथा निर्देशित करते हुए कहा कि, मेडिकल काॅलेज के शौचालयों की सतत सफाई होनी चाहिए तथा मेडिकल काॅलेज के कोविड सेंटर में फिलानयुक्त पोछा एक घंटे के अंतराल में लगना चाहिए।

कमिश्नर ने निर्देश दिए कि, मेडिकल काॅलेज के शौचालयो से किसी भी स्थिति से बदबू नही आना चाहिए। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर शहडोल डाॅ० सतेन्द्र सिंह, डीन मेडिकल काॅलेज डाॅ. मिलिंद शिरालकर, अपर कलेक्टर श्री अर्पित वर्मा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री मेहताब सिंह, अधीक्षक मेडिकल कॉलेज शहडोल डॉ ० नागेंद्र सिंह एवं अन्य अधिकारी एवं चिकित्सक साथ रहे।

कमिश्नर ने कोविड़ केयर सेंटर के निरीक्षण के दौरान कोविड केयर सेंटर में संभावित मरीजो की अधिक संख्या को दृष्टिगत रखते हुए कोविड केयर सेंटर में आवश्यकता के अनुरूप 04 काउण्टर बनाने के निर्देश डीन मेडिकल काॅलेज को दिए। कमिश्नर ने कहा कि कोविड केयर सेंटर में जांच के लिए आने वाले मरीजो के लिए सोशल डिस्टेसिंग,मास्क लगाना पूर्णतः अनिवार्य किया जाए तथा मरीजों के बीच में सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए गोले बनाए जाए।

निरीक्षण के दौरान कमिश्नर ने आइसोलेशन वार्ड का भी निरीक्षण किया तथा आइसोलेशन वार्ड के चिकित्सको एवं पैरामेडिकल स्टाफ के सदस्यो से चर्चा की। कमिश्नर ने मेडिकल काॅलेज में निर्माणाधीन ऑक्सीजनयुक्त बेड्स का भी निरीक्षण किया तथा निर्देश दिए कि, सभी 30 ऑक्सीजनयुक्त बेड्स को आज शाम तक चालू कराएं तथा तैयार बेड्स के फोटोग्राफ्स रात्रि 09 बजे तक मेरे व्हाट्सप पर भेजे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *