निगमायुक्त नें ट्रांसपोर्टनगर सब्जी मंडी का निरीक्षण कर दिये आवश्यक निर्देश।

निगमायुक्त नें ट्रांसपोर्टनगर सब्जी मंडी का निरीक्षण कर दिये आवश्यक निर्देश।


कटनी – कोविड -19 कोरोना संक्रमण के प्रकरणों में निरंतर हो रही वृद्धि को रोकने हेतु लागू लाॅकडाउन अवधि में नागरिकों की सुविधा एवं सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए ट्रांसपोर्टनगर नगर पुरैनी से प्रातः 6 बजे से 10 बजे तक अस्थाई रूप से फल एवं सब्जी मंडी का व्यापार किया जाना सुनिश्चित किया गया है।
नगारिकों की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए निगमायुक्त सत्येन्द्र सिंह धाकरे स्वयं रोजाना मंडी स्थल का निरीक्षण कर उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान कर रहे है। निगमायुक्त श्री धाकरे द्वारा मंडी परिसर में उपस्थित निगम के अधिकारियों कर्मचारियों के परिसर का निरीक्षण किया जाकर रोजाना मंडी परिसर की सफाई करानें, व्यवसाईयों एवं नागरिकों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करानें तथा संक्रमण से बचाव हेतु शासन द्वारा निर्धारित गाईडलाइन सहित अन्य आवश्क सावधानियों की मुनादी कराये जानें हेतु निर्देशित किया गया। सब्जी मंडी की समस्त आवश्यक व्यवस्थाओं को पूर्ण करानें हेतु निगम का अमला मंडी प्रांगण में उपस्थित होकर आवश्यक व्यवस्थाओं को पूर्ण कराते हुए हुए व्यापारियों को मास्क की अनिवार्यता तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने हेतु सब्जी विक्रेताओं को निर्धारित गोलों के अंदर से व्यापार करनें की कार्यवाही की गई। मंडी परिसर में किसी भी प्रकार का संक्रमण न फैल सके इस हेतु निगम के कर्मचारियों द्वारा बना मास्क लगाये किसी भी व्यक्ति को परिसर में प्रवेश नहीं दिया जा रहा ।
कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु नगर के विभिन्न स्थलों में लगने वाली थोक एवं फुटकर सब्जी मंडियों मंडी बिलैया तलैया, माधवनगर मेन बाजार एवं उत्कृष्ट विद्यालय के सामनें, खिरहनी फाटक, हाउसिंग बोर्ड, आदि स्थलों क निगम के अतिक्रमण दस्ते एवं नियुक्त दल द्वारा निरीक्षण किया जाकर स्थाई रूप से बैठकर सब्जी व्यापार करनें वालों पर चालानी कार्यवही करते हुए सब्जी विक्रेताओं को ट्रांसपोर्टनगर पुरैनी अथवा ठेलों के माध्यम से नगर की विभिन्न गलियों में प्रातः 10 बजे तक घूमकर व्यवसाय करनें की समझाईश दी जा रही है।
रोको टोको अभियान चलाकर नागरिकों को संक्रमण से बचाव की दी गई जानकारी।
निगम की नियुक्त एजेंसी के सदस्यों एवं निगम के कर्मचारियों द्वारा मंडी परिसर में रोको टोको अभियान का आयोजन किया जाकर नागरिकों को घर से बाहर निकलनें पर मास्क का उपयोग करनें, आपस में दो गज की दूरी का पालन करनें, बार बार साबुन से हांथों को घुलकर अथवा सेनेटाईजर का उपयोग कर स्वयं को एवं परिवार को सुरक्षित रखनें तथा संक्रमण की इस चैन को तोडनें में प्रशासन का सहयोग प्रदान करने की अपील की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *