जिला पंचायत सीईओ का किया पुतला दहन

ग्रामीणों ने लगाये आरोप

(शम्भू यादव) -9826550631

शहडोल। जिले की बुढ़ार जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम रसमोहनी के ग्रामीणों ने जिला पंचायत के मुखिया पार्थ जायसवाल के मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए उनका पुतला दहन किया, ग्रामीणो का आरोप है कि ग्राम पंचायत के विकास कार्याे में जिला पंचायत के सीईओ सबसे बड़ा रोड़ा बने हुए हैं, ग्रामीणों ने जिला पंचायत सीईओ को कमल नाथ का दलाल कहते हुए उनका पुतला दहन किया।
ग्राम पंचायत रसमोहनी में विकास कार्य के नाम पर शासन द्वारा भेजी गई राशि का अगर ग्राम पंचायत के विकास कार्य में अगर खर्च नहीं की गई है तो, उक्त राशि का क्या किया गया या फिर ग्रामीणों का आरोप सत्य है कि ग्राम पंचायत के विकास कार्य में जिला पंचायत सीईओ ग्रहण बने हुए हैं। सोचनीय पहलू है कि शासन द्वारा भेजी गई लाखों की राशि के बावजूद ग्राम का विकास आखिर क्यों नहीं हुआ।
पंचायत के लोगों द्वारा जिला पंचायत के मुखिया का ग्राम के विकास न होने के नाम पर पुतला दहन करना कहीं न कहीं ग्राम पंचायत के जिम्मेदारों की कार्यशैली को कटघरे में खड़ा करता है, मजे की बात तो यह है ग्राम पंचायत के जिम्मेदारों से अगर कोई संपर्क करना चाहे भी तो, विभागीय पोर्टल में फर्जी नंबर डालकर रखा गया है, जिससे जिम्मेदारों से कभी भी ग्रामीणों का संपर्क ही नहीं हो पाता, सूत्रों की माने तो ग्राम के विकास के नाम पर पंचायत में फर्जी बिल लगाकर राशि का आहरण किया गया है और कार्यवाही के भय से अब पंचायत के जिम्मेदार अधिकारी के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगवा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed