मैहर माता के दर्शन को जा रहे जत्थे ने किया शहडोल नगर में प्रवेश

Shahdol। पड़ोस के अनूपपुर जिले से सतना जिले में स्थित मैहर में मां शारदा माता के मंदिर में माता रानी के दर्शन और पूजा अर्चना के लिए निकले विशाल पद यात्रा ने अभी से कुछ देर पहले बगिया तिराहे से shahdol कस्बे की ओर रुख किया है ।


गौरतलब है कि इस जत्थे में हजारों की संख्या में महिला , पुरुष , बच्चे आदि भक्तों की टोली है, माता – रानी के जयकारे लगाते हुए पदयात्रा बीते दिनों ही anuppur से निकली थी, जो आज यहां पहुंची है, इससे पहले बीती रात अमलाई होते हुए इस जत्थे ने बुढ़ार नगर के प्रमुख मार्गो पर माता रानी की पदयात्रा निकाली गई।

मातारानी के दरबार जा रही पदयात्रा जैसे ही बगिया तिराहे पर पहुंचते ही इंद्रदेव ने वर्षा की फुहारे देकर पूरे मार्ग को जैसे सींच दिया हो और भक्तों का स्वागत किया हो ।


इधर shahdol पुलिस ने बगिया तिराहे पर माता रानी के भक्तों की पदयात्रा यात्रा को रोकने का प्रयास किया, लेकिन वक्त नहीं माने, इस संदर्भ में पुलिस की ओर से यह बयान आया कि नगर में प्रवेश करने और विशाल पदयात्रा निकालने के लिए पूर्व में अनुमति ली जानी चाहिए थी, लेकिन ऐसा नहीं किया गया, उधर भक्तों का यह भी कहना रहा कि जब anuppur में कोई अनुमति की आवश्यकता नहीं थी, यही नहीं बीते दिवस जब इसी जिले बुढ़ार के विभिन्न मार्गो में माता रानी के हजारों भक्त पद यात्रा निकाल रहे थे, तो पूरा पुलिस अमला व स्थानीय लोग इसका स्वागत कर रहे थे, बुढार और शहडोल में अलग-अलग कानून लागू किया गया है। बहरहाल माता रानी के भक्तों का विशाल रेला शहर में प्रवेश कर चुका है और जगह-जगह नागरिक उनका स्वागत कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *