न्यायालय परिसर में अधिवक्ता पर कील नुमा हथियार से जानलेवा हमला, घटना से जिला अधिवक्ता संघ चितिंत, सुरक्षा के मद्देनजर कटनी जिला सत्र न्यायालय कटनी में मुख्य गेट पर दो आरक्षक सहित एक एसआई की तैनाती की कि मांग

न्यायालय परिसर में अधिवक्ता पर कील नुमा हथियार से जानलेवा हमला, घटना से जिला अधिवक्ता संघ चितिंत, सुरक्षा के मद्देनजर कटनी जिला सत्र न्यायालय कटनी में मुख्य गेट पर दो आरक्षक सहित एक एसआई की तैनाती की कि मांग

 

कटनी ॥ सुनील कुमार उमाहिया पर दोपहर को लगभग 1:00 बजे कार्यालयीन समय के दौरान सभी अधिवक्ता अपना कार्य कर रहे थे तभी पलाश उमाहिया नामक युवक ने किल नुमा धारदार हथियार से अधिवक्ता सुनील कुमार उमाहिया के चेहरे, गर्दन और कान के पास कई बार किए जिससे अधिवक्ता गंभीर रूप से घायल हो गए जानकारी लगने के बाद सभी अधिवक्ताओं ने आनन-फानन में उन्हें जिला चिकित्सालय कटनी लाए, और घायल करने वाले युवक पलाश उमाहिया को पकड़कर माधव नगर थाना के सुपुर्द कर दिया है! घटना का कारण पारिवारिक विवाद बताया जा रहा है!
शुक्रवार को अचानक एक वरिष्ठ अधिवक्ता पर नुकीले कील नुमा हथियार से एक युवक ने जानलेवा हमला कर दिया। इससे घटना स्थल पर अफरातफरी मच गई। अधिवक्ताओ ने आरोपी को पकड़ लिया है। इससे पूछताछ जारी है। घटना शुक्रवार दोपहर लगभग एक बजे की बताई जा रही है। अधिवक्ता सुनील कुमार उमाहिया दोपहर लगभग 1:00.बजे अधिवक्ता कक्ष की तरफ जा रहे थे तभी पहले से ही घात लगाए पलाश उमाहिया नामक युवक ने कील नुमा धारदार हथियार से वरिष्ठ अधिवक्ता सुनील कुमार उमाहिया पर एकाएक वार किया। कील सुनील के गले, नाक , कान और सिर के पीछे पर लगी। गले से खून के निकलने लगा। घटना स्थल पर अफरातफरी मच गई। आसपास उपस्थित अधिवक्ता घायल सुनील कुमार उमाहिया की ओर दौड़े। फौरन पुलिस को सूचना दी गई और पुलिस मौके पर पहुंची। घटना को कारित करने वाले
पलाश उमाहिया को पकड़ लिया है और उससे पूछताछ कर रही है। घटना से जिला अधिवक्ता संघ चितिंत, प्रतिनिधि मंडल ने सुरक्षा के मद्देनजर कटनी जिला सत्र न्यायालय कटनी में मुख्य गेट पर दो आरक्षक सहित एक एसआई की तैनाती की मांग की है!
कोर्ट परिसर में कील से किए गए हमला की घटना से जिला अधिवक्ता संघ चिंतित है। संघ के उपाध्यक्ष रविंद्र जयसवाल ने घटना की पुनरावृत्ति न हो, इसे रोकने की मांग की है।
इस संबंध में जिला अधिवक्ता संघ उपाध्यक्ष रविंद्र जायसवाल ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया की चांडक चौक निवासी वरिष्ठ अधिवक्ता सुनील उमाहिया जिला एवं सत्र न्यायालय में परिवार पत्र के केस में व्यस्त थे। इसी बीच प्लास उमाहिया नामक युवक ने अधिवक्ता पर कील नुमा औजार से उन पर हमला कर दिया। घटना के बाद वकीलों ने घायल अधिवक्ता को 108 वाहन से उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया।अधिवक्ता रविंद्र जयसवाल ने बताया कि घटना के समय पलाश उमाहिया की मां भी मौजूद थी। घटना के पीछे का कारण पारिवारिक विवाद होना बताया जा रहा है।
सीएसपी शालिनी परस्ते ने बताया कि आरोपी पर प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।
घटना की खबर लगने पर एएसपी मनोज कोडिया,सीएसपी शालिनी परस्ते, कोतवाली टीआई अजय बहादुर सिंह, झिझंरी पुलिस चौकी प्रभारी रश्मि सोनकर भी पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *