जिला अस्पताल कटनी मे शव,रखकर परिजनों ने किया हगांमा

जिला अस्पताल कटनी मे शव,रखकर परिजनों ने किया हगांमा

कटनी। कोतवाली थाना अंतर्गत आबकारी मोहल्ले में कुत्ते को मारने का आरोप लगाकर एक युवक से की गई मारपीट से साधारण चोट के बावजूद भी युवक की मौत से हंगामा मच गया। गत बुधवार को दोपहर परिजनों ने जिला अस्पताल के मुख्य गेट में स्ट्रेचर पर शव रखकर पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगाकर विरोध प्रदर्शन किया और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। पुलिस अधिकारियों की काफी समझाइस और कार्रवाई के आश्वासन के बाद परिजनों का विरोध शांत हुआ। पुलिस का कहना है कि युवक से मारपीट दो युवकों ने की थी। मेडीकल रिपोर्ट पर साधारण चोट होने पर मारपीट की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी। युवक की मौत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद इस मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।
कोतवाली टीआई अजय बहादुर सिंह ने बताया कि कोतवाली थाना अंतर्गत आबकारी मोहल्ला निवासी प्रकाश पिता बनवारी चौधरी (25) से 10 नवंबर को क्षेत्र में ही रहने वाले कपिल और शुभम चौधरी ने मारपीट की थी। पुलिस ने शिकायत पर आरोपी कपिल व शुभम चौधरी के खिलाफ मामला दर्ज किया था। मारपीट आई चोट के कारण प्रकाश चौधरी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिला अस्पताल से प्रकाश की चोट ठीक होने पर 14 नवंबर को डिस्चार्ज कर दिया गया। इस बीच 22 नवंबर को प्रकाश की तबियत दोबारा बिगड़ गई। प्रकाश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। 23 नवंबर की रात इलाज दौरान उसकी मौत हो गई। सुबह पोस्टमार्टम के बाद परिजनों ने जिला अस्पताल के बाहर शव रखकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर प्रदर्शन करने लगे। काफी समझाइस और पुलिस के वैधानिक कार्रवाई करने के आश्वासन के बाद परिजनों ने हंगामा बंद किया।

परिजनों का आरोप
परिजनों का आरोप था कि पुलिस ने मारपीट की साधारण धाराएं लगाकर आरोपियों को थाने से ही छोड़ दिया। वहीं डॉक्टरों ने चोट की गंभीरता का नजर अंदाज कर युवक को चौथे दिन ही डिस्चार्ज कर दिया था। हालत बिगड़ने पर दोबारा भर्ती किया गया लेकिन वह जीवित घर नहीं लौट सका।

घर में घुसकर की थी मारपीट
कोतवाली थाना अंतर्गत यह विवाद रबर फैक्ट्री रोड आबकारी मोहल्ला में १० नवंबर को कुत्ते को मारने पर हुआ था। शाम को काम करने के बाद घर लौटकर प्रकाश आराम ही कर रहा था कि उसी समय मोहल्ले के ही शुभम और कपिल आ गए। दोनों युवकों ने विवाद शुरु किया और प्रकाश के साथ मारपीट करते हुए उसे गंभीर रुप से घायल कर दिए।

कोतवाली टीआई अजय सिंह ने बताया कि मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मौत के वास्तविक कारणों की जानकारी मिलेगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। मृतक के पिता बनवारी चौधरी ने बताया कि आरोपी कपिल और शुभम चौधरी ने कुत्ते को मारने का आरोप लगाकर प्रकाश के साथ मारपीट कर रहे थे।

इनका कहना है
पीएम रिपोर्ट मिलने पर आगे की कार्यवाही की जाएगी। आरोपियों ने १० नवंबर को पीड़ित और उसके परिवार के सदस्यों के साथ मारपीट की थी। उसी आधार पर
पीड़ित का नाम लिखा गया है।
अजय बहादुर सिंह, थाना प्रभारी कोतवाली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *