रेलवे यात्री सुविधाओं के क्रमिक विकास विस्तार से अंचल को होगा लाभ-सांसद श्रीमती हिमाद्री सिंह

गिरीश राठौर

वेंकटनगर एवं निगौरा रेलवे स्टेशन पर नवनिर्मित फुट ओवर ब्रिज का सांसद ने किया लोकार्पण

अनूपपुर / यात्री सुविधाओं के विस्तार के लिए रेलवे द्वारा किए जा रहे कार्यों से यात्रियों को लाभ होगा। रेलवे द्वारा अधोसंरचना, यात्री सुविधा, सुरक्षा तथा संरक्षा विकास तथा स्वच्छता के कार्य व्यापक स्तर पर किए जा रहे हैं। उक्ताशय के विचार शहडोल संसदीय क्षेत्र की सांसद श्रीमती हिमाद्री सिंह ने दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर मण्डल अंतर्गत वेंकटनगर व निगौरा रेलवे स्टेशन पर नवनिर्मित फुट ओवर ब्रिज के लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। इस अवसर पर अपर मण्डल रेल प्रबंधक श्री देवराज, वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक श्री विकास कश्‍यप सहित स्थानीय जनप्रतिनिधिगण तथा रेलवे अधिकारी-कर्मचारी व नागरिक उपस्थित थे।

सांसद श्रीमती हिमाद्री सिंह ने रेलवे स्टेशन वेंकटनगर व निगौरा क्षेत्र को मिली फुट ओवर ब्रिज की सुविधा की उपलब्धता के लिए क्षेत्रवासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि रेलवे प्रशासन द्वारा स्टेशनों एवं गाड़ियों में यात्री सुविधाओं के क्रमिक विकास के विस्तार का लाभ अंचल के लोगों को प्राप्त होगा। उन्होंने बताया कि शहडोल संसदीय क्षेत्र अंतर्गत शहडोल रेलवे स्टेशन पर कोच गाईडेंस डिस्प्ले बोर्ड की महत्वपूर्ण सुविधा उपलब्ध कराई गई है। जिससे यात्रियों को प्लेटफार्म में गाड़ियों के कोच के आने की सही स्थिति की जानकारी गाड़ी के आने के पूर्व ही मिलेगी। जिससे यात्रियों को गाड़ियों के आरक्षित, अनारक्षित कोचों में आसानी से प्रवेश करने में सुविधा होगी। यह सुविधा यात्रियों की यात्रा को सरल, सुगम व सुविधाजनक बनाने में मददगार साबित होगी। उन्होंने कहा कि रेलवे प्रशासन द्वारा स्टेशनों में फुट ओवर ब्रिज, समपार फाटकों में अण्डर ब्रिज की सुविधाएं उपलब्ध कराने की कड़ी में बेहतर कार्य हो रहे हैं। निकट भविष्य में यात्री सुविधाओं को दृष्टिगत रख और अच्छी सुविधाएं प्राप्त हों इसके लिए पहल की जा रही है।

लोकार्पण कार्यक्रम के प्रारम्भ में अपर मण्डल रेल प्रबंधक श्री देवराज द्वारा अतिथियों तथा उपस्थित नागरिकों का स्वागत करते हुए यात्री सुविधाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक श्री विकास कश्‍यप ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.