बांधवगढ़ में बाघ ने डिप्टी रेंजर को बनाया निशाना, हालत गंभीर, उपचार जारी

उमरिया। बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व फॉरेस्ट एरिया में एक बार फिर बाघ का आतंक के सामने आया है बाघ ने हमले के अधिकारी को ही अपना शिकार बनाया है अलग ही इस संदर्भ में जो जानकारी अभी सामने आई है उसमें वन अधिकारी बाल बाल बच गए हैं बता दें कि बांधवगढ़ रिजर्व फॉरेस्ट एरिया में बाघ आए दिन इनका शिकार बनते थे, घटना में डिप्टी रेंजर पर बाघ द्वारा हमला करने का मामला सामने आया है। बाघ के हमले से घायल डिप्टी रेंजर को इलाज के लिए जिला अस्पताल उमरिया में भर्ती कराया गया है। घटना आज अलसुबह की बताई गई।


जानकारी के अनुसार बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के ताला वन परिक्षेत्र के महामन बीट के गोहड़ी सर्किल में आज तड़के बाघ ने हमला कर दिया। बताया जाता है कि शीतकालीन वन्य प्राणी गणना के दौरान झाड़ियों में छिपे बाघ ने अचानक हमला कर दिया। हमले से घायल डिप्टी रेंजर जितेंद्र सिंह घायल हो गया।

हमले के बाद साथ चल रहे वन विभाग के कर्मचारियों ने किसी तरह बाघ को भगाया। बाघ द्वारा हमले की खबर से पूरे वन विभाग में हड़कंप मच गया। हमले से घायल को तत्काल प्राथमिक उपचार दिया गया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला चिकित्सालय उमरिया ले जाया गया। वहां उनका उपचार किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.