प्रेमिका को खुश करने व गिफ्ट देने के लिए पहले की लूट फिर कर दी दोस्त की हत्या

प्रेमिका को खुश करने व गिफ्ट देने के लिए पहले की लूट फिर करदी दोस्त की हत्या

अनूपपुर जिले के भालूमाडा थाना अंतर्गत एक मामला सामने आया है जहां आरोपी अपनी प्रेमिका को खुश करने और गिफ्ट देने के लिए पहले तो अपने दोस्त को ही लूटता है और फिर पत्थरों से सिर और सीने में वार कर राहुल को गंभीर रूप से घायल देता है गंभीर रूप से घायल राहुल की उपचार के दौरान मृत्यु हो जाती है। मामला 1 फरवरी 2021 का है जहां राहुल गंभीर रूप से घायल भालूमाडा में मिला था जिसका उपचार बिलासपुर के अस्पताल में चल रहा था जहां उपचार के दौरान राहुल ने 20 मार्च को दम तोड़ दिया। जिसका खुलासा अनूपपुर जिले की भालूमाडा पुलिस द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी और कबूलनामा के बाद 27 मार्च को किया गया।

अनूपपुर जिले की भालूमाड़ा पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 1 फरवरी 2021 को भालूमाडा थाना में फरियादी मोतीलाल कोल ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसके नाती राहुल गोटिया उम्र 21 वर्ष निवासी गणेश चौक जमुना को किसी अज्ञात द्वारा पत्थर से वार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया है जिसके बाद राहुल को गंभीर हालत में बिलासपुर यूनिटी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जिसका उपचार के दौरान 21 मार्च को मृत्यु हो गई थी। उक्त मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस द्वारा खुलासा किया कि मृतक को अंतिम बार आरोपी आसिफ खान के साथ देखा गया था जिसके बाद आसिफ से पूछताछ की गई तथा आसिफ द्वारा पुलिस को कई बार बयान बदल कर गुमराह किया गया अंत में आसिफ ने कबूल किया कि प्रेमिका को गिफ्ट देने व खुश करने के लिए इस घटना को अंजाम दिया गया। मृतक को पत्थरों से कुचल कर गंभीर रूप से घायल किया गया था।

आरोपी ने पुलिस को अपने कबूलनामे में बताया कि मृतक राहुल का घर में आपसी मतभेद था जिस कारण से मृतक राहुल ने बीवी के सारे जेवरात निकाल लिए थे और व जेवरात शराब के नशे में आरोपी को दिखाए गए जिसके बाद मृतक राहुल के पास रखे जेवरात और मंगलसूत्र की लालच में राहुल की हत्या कर दी थी। इसके बाद आरोपी ने मंगलसूत्र और जेवरात लेकर रायपुर निकल गया था। जहां आरोपी की प्रेमिका निवास करती थी। आरोपी अपनी प्रेमिका को मोबाइल और जेवरात गिफ्ट देकर उसको खुश करने की फिराक में था। लेकिन मामले को तूल पकड़ता देख वह प्रेमिका से मिलकर वापस आ गया और मोबाइल को गटर में डाल दिया जेवरात अपने पास ही रखा था। तथा बार-बार पुलिस को बयान बदल कर गुमराह करने का प्रयास कर रहा था जिसका खुलासा करते हुए पुलिस ने मामले को सुलझा दिया कड़ी पूछताछ करने पर आरोपी ने अपना जुर्म कबूल किया। पुलिस द्वारा आरोपी को न्यायालय में पेश के लिए ले जाया जा रहा है। पुलिस ने जेवरात और मोबाइल बरामद कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *