हत्या, मारपीट और अपराधिक विवेचना में बीता मंगलवार

पुरानी बस्ती में सड़क पर मातम, तो सिंहपुर रोड में चाकू बाजी और चांपा में हत्या

शहडोल। मंगलवार की सुबह सोहागपुर थाने के ग्राम चांपा से सामने आई जिसमें करण सिंह गौड़ नामक युवक ने अपने वृद्ध पिता की हत्या कर दी। पुलिस अभी इस मामले की जांच में जुटी हुई थी कि दूसरी खबर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत पुरानी बस्ती से सामने आई जहां युवक की मौत के बाद उसकी लाश को परिजनों ने सड़क पर रख दिया और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। तीसरी घटना कोतवाली क्षेत्र के ही वार्ड नंबर 30 की जहां 2 बदमाशों ने पिता और पुत्र को उसके घर के सामने ही पहले लाठी-डंडों से और बाद में चाकुओं से गोद दिया, तीनों ही मामलो में पुलिस ने मामला कायम कर विवेचना शुरू कर दी।
युवक से हुई थी मारपीट, मौत
संभागीय मुख्यालय के पुरानी बस्ती क्षेत्र में रहने वाले विनय कुमार मौर्य नामक 28 वर्षीय युवक को पुरानी बस्ती के लवकुश स्कूल के सामने दुष्यंत सिंह पिता मिंटू सिंह, राहुल शुक्ला, मनीष शुक्ला निवासी कल्याणपुर आदि ने पैसों के लेनदेन को लेकर बीती 2 सितंबर की रात इस कदर मारपीट की थी कि उसकी पेट के अंदर की आते फट गई। घटना के संदर्भ में यह बताया गया कि युवक की बीते दो दिवस पहले इलाज के दौरान जबलपुर में मौत हो गई, सोमवार को जबलपुर में शव विच्छेदन की प्रक्रिया तथा अन्य कागजी कार्यवाही कर परिजन पुरानी बस्ती स्थित अपने घर पहुंचे। परिजनों का आरोप था कि उन्होंने घटना के अगले दिन ही स्थानीय थाने में मारपीट की शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन पुलिस ने उस मामले को गंभीरता से नहीं लिया, हालांकि पुलिस का कहना है कि शिकायत मिलते ही मारपीट की धाराओं के तहत आरोपियों के खिलाफ अपराध कायम किया गया था, क्योंकि उसके बाद पीडि़त युवक शहडोल से जबलपुर इलाज कराने के लिए चला गया था, इस दौरान आगे की स्थिति न तो परिजनों के द्वारा बताई गई और नई पुलिस के पास पहुंची इस कारण उसमें आगे कुछ नहीं हुआ। इस बीच अभी से कुछ घंटे पहले युवक के परिजनों और आस-पास के मोहल्ले वालों ने मिलकर युवक की लाश सड़क पर रख दी है तथा कथित अपराधियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने के साथ ही उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की गई है।
लाठी-डंडे से किया प्रहार
संभागीय मुख्यालय के वार्ड नंबर 30, स्प्रिंग-डेल्स स्कूल के बगल से रेलवे कॉलोनी क्षेत्र में रहने वाले पिता कौशल कश्यप व पुत्र अखिल कश्यप को अभी से कुछ घंटे पहले सन्तवीर रजक व टिंगू रजक नामक दो बदमाशों द्वारा गंभीर रूप से छोटे पहुंचाई गई। स्थानीय लोगों का कहना है कि दोनों बदमाश उनके घर पहुंचे और घर के पास में ही पहले लाठी आदि से प्रहार किया और बाद में चाकू निकालकर पिता-पुत्र पर हमला कर दिया, जिससे उनके शरीर में कई जगह पर चोट आई और बदमाश मौके से फरार हो गए, बताया गया कि कथित बदमाशों को पिता पुत्र ने टोका था, जिसके बाद बदला लेने की नीयत से दोनों ने आज सुबह उनके घर पहुंच कर बाहर ही उन पर हमला बोल दिया घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंचकर मामला कायम कर जांच में लिया है।
पुत्र ने की पिता की हत्या
सोहागपुर थाना अंतर्गत ग्राम चांपा में रहने वाले करण सिंह गौड़ नामक युवक ने बीती रात अपने वृद्ध पिता लाल सिंह गौड़ की हत्या कर दी, हत्या किन कारणों से और इस घटनाक्रम के दौरान हुई सूचना मिलने के बाद पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है। पुलिस सूत्रों पर यकीन करें तो घटना बीते रात 1 से 2 के बीच की है, सूचना मिलने के बाद मंगलवार की सुबह पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा किया गया, वहीं पुत्र कर्ण सिंह गौर के संदर्भ में यह बात सामने आई कि पिता की हत्या करने के बाद से वह घर से फरार हो गया है। यह भी बताया जा रहा है कि वह सनकी किस्म का युवक था और किन कारणों से हत्या हुई यह भी नहीं हो सका है, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *