2 सिपाही निलंबित: रूपये लेकर कर दी हत्या के आरोप, मामला बुढ़ार उपजेल में बंदी की मौत का

(सूरज श्रीवास्तव)
शहडोल। बुढ़ार उपजेल में गुरूवार की सुबह हुई सज्जू उर्फ साजिद की मौत के बाद जैसे ही यह खबर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ परिजनों तक पहुंची, चारो तरफ इस मामले को लेकर हड़कंप की स्थिति निर्मित रही, एक तरफ एसडीएम धर्मेन्द्र मिश्रा सहित जेल अधीक्षक जे.एल. नेटी, एसडीओपी भरत दुबे, तहसीलदार रतन सोनी, टीआई महेन्द्र सिंह चौहान व अन्य मौके पर पहुंचे, वहीं दूसरी तरफ जेल के गेट के बाहर बड़ी संख्या में मृतक के परिजन, परिचित भी इक_े हो गये, उन्होंने जेलर पर हत्या के आरोप लगाये। वहीं बंदियों ने भी जेलर पर गाली-गलौज, मारपीट व प्रताडऩा के आरोप मीडिया के सामने ही लगाये।

दो सिपाही हुए निलंबित
जेल अधीक्षक जे.एल. नेटी ने बताया कि मामले की पड़ताल के लिए अन्य अधिकारियों के साथ वे खुद मौके पर हैं, बंदी बैरक नंबर 3 से निकलकर अकेले बाहर कैसे आया, उक्त तथा अन्य आरोपों की पड़ताल के लिए जांच कमेटी बनाई जायेगी, प्रथम दृष्टव्या तुणेन्द्र शेखर शुक्ला व गीतेश मिश्रा नामक सिपाहियों की लापरवाही सामने आई है, जिस कारण उन्हें निलंबित कर दिया गया है।

*.


आजाद चौक पर चक्का जाम
दूसरी तरफ धनपुरी में मृतक सज्जू उर्फ साजिद की मौत को हत्या बताते हुए उसके परिजनों और अन्य लोगों ने जेलर श्री कुशवाहा पर रूपये लेकर हत्या कर देने के आरोप लगाये हैं, यही नहीं बड़ी संख्या में महिलाएं व अन्य लोगों ने अभी से कुछ देर पहले स्टेट हाइवे पर चक्का जाम कर दिया है, लोग दरी बिछाकर जेलर के खिलाफ कार्यवाही की मांग कर रहे हैं। चक्का जाम करने वालों में बड़ी संख्या में महिलाएं, पुरूष व बच्चे भी शामिल हैं।

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *