नगरीय निकाय निर्वाचन के नाम वापसी की प्रक्रिया के तहत कलेक्ट्रेट मे लगा रहा नेताओं का मेला , चुनाव की तस्वीर साफ होने के बाद महापौर पद के लिए 12 और 45 वार्ड पार्षदों के लिए 186 उम्मीदवार मैदान में

नगरीय निकाय निर्वाचन के नाम वापसी की प्रक्रिया के तहत कलेक्ट्रेट मे लगा रहा नेताओं का मेला , चुनाव की तस्वीर साफ होने के बाद महापौर पद के लिए 12 और 45 वार्ड पार्षदों के लिए 186 उम्मीदवार मैदान में

कटनी ॥ कटनी जिले में आज नगरीय निकाय निर्वाचन के नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी होने के बाद चुनाव की तस्वीर साफ हो चुकी है। महापौर पद के लिए 12 उम्मीदवार मैदान में हैं। भाजपा की ज्योति विनय दीक्षित , कांग्रेस की स्रेहा खण्डेलवाल , आम आदमी पार्टी की शशि प्रभा तिवारी, समाजवादी पार्टी की अनीता, बहुजन समाज पार्टी की अंजली और बाकी निर्दलीय उम्मीदवारों के महापौर पद के मुकाबले में बचे हुए हैं। इससे पूर्व निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में डॉ उषा पांडे ने महापौर पद से नामांकन वापस ले लिया साथ ही एक निर्दलीय प्रत्याशी ने अपने साथियों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपना नाम वापस ले लिया।

45 वार्डों में पार्षद पद के लिए 186 उम्मीदवारों में मुकाबला

45 वार्डो के पार्षद के लिए कुल 216 उम्मीदवारों ने अपना नामंकन दाखिल किया था,नाम वापसी के दिन पार्षद पद से कुल 30 लोगो ने नाम वापस लिया है अब चुनावी मैदान में महापौर के लिए जहॉ 12 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे है वही पार्षद के लिए अब कुल 186 उम्मीदवारों जनता के दरबार मे उतर रहे है ।

संवीक्षा और नाम वापसी के बाद उम्मीदवारों की स्थिति

महापौर-: 12

पार्षद
(वार्ड 01-15)-66

(वार्ड 16-30)-61

(वार्ड 31-45 )-59

निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करने वाली प्रोफेसर डॉ उषा पांडे ने अपना नामांकन लिया वापस

कटनी नगर निगम महापौर चुनाव मे नामांकन वापसी के दिन निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करने वाली प्रोफेसर डॉ श्रीमती उषा पांडे ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। मीडिया से चर्चा करते हुए डॉ उषा पांडे ने बताया कि हम नहीं चाहते कि इस चुनाव में किसी से भी पारिवारिक संबंध में कोई मतभेद हों। उन्होंने विजयराघवगढ़ विधायक, पूर्व मंत्री संजय पाठक को छोटा भाई बताते हुए कहा कि हम सभी से अपने संबंध पूर्ववत रखना चाहते हैं । डॉ उषा पांडे ने यह भी स्पष्ट किया कि उनका समर्थन महापौर चुनाव में सभी प्रत्याशियों के लिए रहेगा। प्रोफेसर डॉ उषा पांडे ने महापौर उम्मीदवार के तौर पर स्वतंत्र उम्मीदवारी जताते हुए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। नगरीय निकाय चुनाव में जिला निर्वाचन कार्यालय में नाम वापसी व चुनाव चिन्ह वितरण का दिन कलेक्ट्रेट कार्यालय मे दिन भर नेताओं का हुजूम लगा रहा कटनी में महापौर पद के लिए 14 प्रत्याशियों ने चुनाव का फॉर्म भरा हुआ था वही 45 वार्डो के पार्षद के लिए कुल 216 उम्मीदवारों ने अपना नामंकन दाखिल किया था नाम वापसी के दिन महापौर के पद से 2 उम्मीदवार ने नाम वापस लिया है वही पार्षद पद से कुल 30 लोगो ने नाम वापस लिया है अब चुनावी मैदान में महापौर के लिए 12 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे है वही पार्षद के लिए अब कुल 186 प्रत्याशी जनता के वोटों के आधार पर ही चुने जाएगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *