उर्मलिया और जैन बेखौफ लगा रहे जंगलों में जुए का फड

बिजुरी में फिर शुरू हुआ जुए का अवैध कारोबार
अनूपपुर। बिजुरी नगर में एक बार फिर जुए का अवैध कारोबार संचालित हो रहा है। जहां जंगलों में प्रतिदिन लाखों रुपए के दांव लग रहे हैं, इस पूरे खेल का मास्टरमाइंड उर्मलिया और कोतमा निवासी जैन के द्वारा किया जा रहा है, जिनके द्वारा बिजुरी नगर के समीप स्थित जंगलों में फड का संचालन किया जा रहा है, जहां मनेंद्रगढ़, बिजुरी, राजनगर, कोतमा, भालूमाडा सहित अन्य क्षेत्र के जुआडी पहुंच कर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं वही इन सब की खबर होने के बावजूद पुलिस अब तक कोई कार्यवाही नहीं कर पाई है।
जंगलों में बेखौफ चल रहा खेल
बिजुरी नगर के समीपी कुरजा, पथरौडी, बहेराबान्ध सहित अन्य ग्रामीण क्षेत्र में प्रतिदिन उर्मलिया और जैन की जोडी जुए फड से नाल की वसूली करते हुए अवैध कमाई में जुटे हुए हैं। इनके द्वारा जुआ फड के समीप रेकी के लिए अपने गुर्गों को बैठा कर इसकी निगरानी भी की जा रही है ताकि पुलिस या अन्य परेशानियों की भनक इन्हें पूर्व में मिल सके।
बिजरी पुलिस का सूचना तंत्र हुआ फेल
जुआरियों के आगे बिजुरी पुलिस भी बेबस नजर आ रही है, पुलिस यह तो मान रही है की जुआ का संचालन हो रहा है, लेकिन जगह बदल-बदल कर संचालित किए जा रहे, जिसकी वजह से वह जुआरियों तक पहुंचने में सफल नहीं हो पाई है, जिससे यह लगता है कि जुआरियों के नेटवर्क के आगे पुलिस का सूचना तंत्र ठप्प पड गया है।
सोशल मीडिया पर पुलिस की आलोचना
जुए के अवैध कारोबार के संचालित होने की खबर पूरे नगर में फैलने के बाद समाजसेवियों तथा राजनैतिक व्यक्तियों के द्वारा इस मामले पर बिजली पुलिस से कार्यवाही की मांग करते हुए जुआरियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही किए जाने की मांग भी लगातार की जा रही है, इसके साथ ही पुलिस की सुस्त कार्यप्रणाली पर लोगों का आक्रोश भी फूट रहा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *