वंशिका ने पकरिया से शहडोल की दूरी कर दी 49 किलोमीटर @ जब्त रेत के भण्डारण में अवैध उत्खनन-परिवहन के लिए बढ़ाई गई दूरी

शहडोल। खनिज विकास निगम ने जिले की 50 खदानों का ठेका नरसिंहपुर की वंशिका कंस्ट्रक्शन कंपनी को सौंपा है, पहले मशीनों से उत्खनन कराया गया, प्रशासन ने कई मशीनें भी जब्त की थी, उसके बाद खदानों को अपराधियों के हवाले कर दिया, हथियार बंद अपराधी जब आतंक फैलाने लगे और पुलिस पर ही हमला करने लगे तो, रडार में आने के बाद कई अपराधी सलाखों के पीछे पहुंच गये और कईयों ने जिले से ही अपना रूख बदलना मुनासिब समझा, लेकिन अब कंपनी के कारिंदे जब्त रेत को प्रशासन से लेने के बाद अवैध उत्खनन और परिवहन के लिए काला खेल खेल रहे हैं।

पकरिया टू शहडोल 49 किमी
बुढ़ार के बटली घाट सहित अन्य स्थानों से प्रशासन नेे कुछ घन मीटर रेत जब्त करते हुए क्रेशर में रखवाई थी, जिसे बाद में वंशिका कंस्ट्रक्शन को दे दिया गया। शुक्रवार को कंपनी ने रेत शहडोल लाने के लिए वाहन क्रमांक एमपी 18 एच 5242 को दो ईटीपी जारी की, जिसमें पकरिया से शहडोल की दूरी 49.42 किलोमीटर दर्शाई गई, कुल मिलाकर एक ईटीपी पर कई चक्कर रेत का अवैध परिवहन कराया गया।

अवैध कारोबार कर रहा ठेकेदार
प्रशासन ने डेढ़ सौ से दो सौ घन मीटर रेत जब्त करने के बाद ठेका धन की राशि की रॉयल्टी जमाकर रेत बेचने के लिए वंशिका कंस्ट्रक्शन को दी थी, लेकिन उसकी आड़ में रेत का अवैध उत्खनन कर परिवहन कराने का खेल पकरिया, जरवाही सहित अन्य क्षेत्रों में जोरो पर है, एक ईटीपी के सहारे कई वाहन निकाले जा रहे हैं, वही खबर यह भी है कि ईटीपी कहीं और की भी जारी की जा रही है और उत्खनन आस-पास से कराया जा रहा है, कुल मिलाकर रेत ठेकेदार वैध की आड़ में अवैध कारोबार करने में जुटा हुआ है, प्रशासन की आंख में धूल झोखने का खुला-खेल खेला जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *