NH43 ग्राम पसला के ग्रामीणों ने लगाया जाम मौके पर अपर कलेक्टर व पुलिस अमला मौक़े पर

(दीपक मिश्रा)
अनूपपुर। राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 43 अनूपपुर से कोतमा की ओर जाने वाली नेशनल हाईवे पर ग्राम पसला के दर्जनों ग्रामीण महिलाओं और पुरुषों ने मिलकर हाईवे को जाम कर दिया है, अभी से कुछ घंटे पहले ग्रामीणों द्वारा nh-43 को जाम किया गया, जिससे सड़क के दोनों किनारे कई किलोमीटर तक वाहनों की कतार लग गई है, ग्रामीणों की मांग है कि ग्राम अंतर्गत नजूल की भूमि पर अन्यत्र से आए लोग एनएच के दोनों तरफ अवैध कब्जा कर रहे हैं।

कई बार पंचायत ने इसमें हस्तक्षेप किया लेकिन दबंगों के आगे पंचायत और ग्रामीणों की नहीं चल रही है, दबंगों ने यहां पर होटल आदि भी खोल दिया है, यही नहीं ग्रामीणों ने बताया कि यहां पर शासकीय खेल मैदान पंचायत द्वारा बनाया गया था, जिस पर अतिक्रमण कर लिया गया है दबंग शासकीय आराजी की भूमि जिस पर स्टेडियम खेल मैदान बना हुआ है, उसे कब्जे में ले रहे हैं स्थानीय पंचायत सहित सभी नागरिक इससे बेबस नजर आ रहे थे, उन्होंने पूर्व में कलेक्टर को भी शिकायत की थी, लेकिन कोई भी कार्यवाही नहीं की गई।

जिस कारण लगातार यह परेशानी बढ़ती गई ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचे अपर कलेक्टर तथा अन्य राजस्व विभाग के अधिकारियों को बताया कि प्रशासन की लापरवाही के कारण ही आज उन्हें चक्का जाम करना पड़ा।

अधिकारियों की समझाइश के बाद ग्रामीणों ने चक्का जाम को स्थगित करने का फैसला लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *