गये थे अकेले, लौटे तो सैकड़ों ने लिया हाथों हाथ

(Anil Tiwari+91 88274 79966)
शहडोल। जिले के जयसिंहनगर मुख्यालय में पदस्थ अनुविभागीय अधिकारी रमेश सिंह मंगलवार को प्रशासनिक पद से इस्तीफा देने और उसके बाद कमलनाथ से उनकी मुलाकात व अनूपपुर विधानसभा सीट से उपचुनाव में ताल ठोकने के दावों के बाद से ही सुर्खिंया बटोर रहे हैं, अनूपपुर व शहडोल के साथ ही प्रदेश व देश की राजधानी तक की मीडिया में स्थान पा चुके रमेश सिंह अभी से कुछ घंटे पहले जब भोपाल से लौटे तो, उनके स्वागत में सैकड़ों लोग लगे रहे।

गौरतलब है कि बीते शुक्र-शनिवार तक वे प्रशासनिक पद पर एसडीएम की कुर्सी का सुशोभित कर रहे थे, उस दौरान जब उनका भोपाल जाना हुआ तो, उनके साथ रहे लोगों की संख्या उंगलियों पर गिनी जा सकती थी, लेकिन उनके स्तीफे और उनके राजधानी से एक सामान्य व्यक्ति के रूप में वापसी हुई तो, सैकड़ों लोगों का हुजूम उनके स्वागत में लगा रहा। मुख्यालय पहुंचने से पहले उन्होंने बूढ़ी देवी मंदिर पर माथा टेककर आदिशक्ति का आशीर्वाद लेकर नये रूप में कार्य करना शुरू किया।

हालाकि यह तो आने वाला समय ही बतायेगा कि कांग्रेस उन्हें टिकट देती हैं या फिर वे निर्दलीय चुनाव लड़ते हैं या चुनाव ही नहीं लड़ पाते। विधानसभा चुनावों के माध्यम से अपनी दावेदारी पेश कर जनसेवा करने का दंभ तो उन्होंने मंगलवार की देर शाम सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखकर भर दिया था। बहरहाल राजनीति में कौन किसका दोस्त है और कौन किसका दुश्मन यह कहा नहीं जा सकता। शहडोल के बाद पूर्व अनुविभागीय अधिकारी का काफिला बुढ़ार, धनपुरी होते हुए अमलाई से अनूपपुर विधानसभा क्षेत्र में प्रवेश करेगा। राजनीति में आये इस नये चेहरे को लेकर इन दिनों चर्चाओं का बाजार भी गर्म है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *