रूपये उधारी देने से मना किया तो नाराज युवक नें नूर मोहम्मद की घर के अंदर कर दी थी हत्या सीतापुर उत्तरप्रदेश निवासी नूर मोहम्मद की कटनी में हुई हत्या का पुलिस नें किया पर्दाफाश, एक आरोपी गिरफ्तार बाबली टोला आजाद चौक में किराए के मकान में रह कर फेरी लगाकर कंबल चादर बेचनें का करता था व्यापार

रूपये उधारी देने से मना किया तो नाराज युवक नें नूर मोहम्मद की घर के अंदर कर दी थी हत्या
सीतापुर उत्तरप्रदेश निवासी नूर मोहम्मद की कटनी में हुई हत्या का पुलिस नें किया पर्दाफाश, एक आरोपी गिरफ्तार
बाबली टोला आजाद चौक में किराए के मकान में रह कर फेरी लगाकर कंबल चादर बेचनें का करता था व्यापार

कटनी ॥ बाबली टोला आजाद चौक में फेरी लगाकर कंबल चादर बेचनें वाले 57 वर्षीय युवक की हत्या के मामलें में पुलिस नें सफलता प्राप्त करते हुए हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है ! आरोपी युवक को पैसो की आवश्यकता थी जिसके लिए वह अपने साथी के मोबाइल से मृतक नूर मोहम्मद से बात किया और फिर नूर मोहम्मद के घर बाबली टोला कटनी में 5000 रूपये उधारी लेने गया । नूर मोहम्मद ने पैसा देने से मना कर दिया और गाली गलौच कर घर से भगाने लगा । इसी बात पर से नाराज होकर नूर मोहम्मद की उसके घर के अंदर आरोपी युवक द्वारा धारदार हथियार से हत्या कर फरार हो गया ! पुलिस द्वारा सघन जाँच पड़ताल कर आरोपी युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई जिस पर आरोपी नें अपना जुर्म स्वीकार करते हुए घटना कारीत करना बताया !

घटना का संक्षिप्त विवरण
दिनांक 28.01.2022 को मुनीर अहमद पिता अजीज अहमद उम्र 60 वर्ष निवासी बाबली टोला बेकरी वाले सलमान खान का घर कटनी द्वारा थाना कोतवाली कटनी में सूचना दी गई कि हबीब अंसारी का लडका नूर मोहम्मद पिता हबीब अंसारी उम्र 57 वर्ष हाल नि. हाजी नुरूलहक का मकान आंगन बाडी के बगल का कमरा थाना कोतवाली जिला कटनी स्थाई निवासी सीतापुर कस्बा तह. थाना लहेरपुर (उ.प्र.) का अपने किराए के मकान बाबली टोला कटनी में खून से लथपथ पडा है जिसकी मृत्यु हो चुकी हैं । घटना की गंभीरता को देखते हुए तत्काल वरिष्ठ अधिकारियो को अवगत कराते हुए दिशा निर्देश प्राप्त कर घटनास्थल पर पहुंचकर घटनास्थल की बारीकी से छानबीन की गई! मर्ग की सूचना पर थाना कोतवाली कटनी में मर्ग क्र. 02/2022 धारा 174 जा.फौ. मृतक नूर मोहम्मद पिता हबीब अंसारी उम्र 57 वर्ष निवासी बाबली टोला कटनी का पंजीबध्द किया जाकर जांच में लिया गया । मृतक का शव परीक्षण शासकीय अस्पताल कटनी से करा कर पीएम रिपोर्ट प्राप्त की गई जिसमें मृतक की मृत्यु चाकू के वार कर किए जाने से होना पाए जाने पर थाना कोतवाली कटनी में अप.क्र. 87/2022 धारा 302 भादवि का पंजीबध्द किया जाकर विवेचना में लिया गया ।
तीन साल से अकेले रहकर करता था व्यापार

मृतक नूर मोहम्मद के बारे में मोहल्ले व आस-पडोस के लोगो से जानकारी प्राप्त की गई जो मोहल्ले के लोगो द्वारा बताया गया कि मृतक सीतापुर कस्बा तह. थाना लहेरपुर (उ.प्र.) का निवासी था जो फेरी लगाकर कंबल चादर बेचता था और करीब 3-1 साल से बाबली टोला कटनी में अकेले रहता था । मृतक की मृत्यु के संबंध में आस-प़डोस व मोहल्ले के लोगो से गहन पूछताछ की गई परंतु आरोपी के संबंध में की सुराग हाथ नही लगे ।

मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर मृतक के बारे में छोटी से छोटी जानकारी की गई एकत्रित
पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन के निर्देशन में अति. पुलिस अधीक्षक मनोज केडिया के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक अजय बहादुर सिंह व उनकी टीम के द्वारा लगातार क्षेत्र में अपने मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर मृतक के बारे में छोटी से छोटी जानकारी एकत्रित की गई । प्रकरण में सायबर सेल से मदद ली गई और घटना में प्रत्येक बिंदु पर सूक्ष्मता से गहन विश्लेषण करने पर संदेही रोहित बेन पिता अमृत बेन उम्र 20 वर्ष निवासी ग्राम पडरभटा छिंदहाई थाना स्लीमनाबाद के बारे में घटना कारित करने बावत् जानकारी प्राप्त हुई ।

बहन के घर से आरोपी को किया गिरफ्तार
संदेही की हर संभव स्थानो में पता तलाश हेतु अलग-अलग टीमो का गठन कर रवाना किया गया । संदेही रोहित बेन पिता अमृत बेन उम्र 20 वर्ष निवासी ग्राम पडरभटा छिंदहाई थाना स्लीमनाबाद के अपने बहन के घर ग्राम महिलवारा थाना शाहनगर जिला पन्ना में होने की जानकारी प्राप्त हुई जिसे ग्राम महिलवारा थाना शाहनगर जिला पन्ना से अभिरक्षा में लिया गया । घटना के संबंध में पूछे जाने पर आरोपी द्वारा मृतक नूर मोहम्मद की हत्या करना स्वीकार किया ।

पैसे ना मिलने से नाराज होकर कर दी हत्या
आरोपी द्वारा बताया गया कि वह मृतक नूर मोहम्मद को करीब 03 वर्षो से जनता था । उसे पैसो की आवश्यकता थी जो दिनांक 26-27.01.2022 को को गुड्डू आटो वाले के मोबाईल से फोन करके नूर मोहम्मद से बात किया और फिर नूर मोहम्मद के घर बाबली टोला कटनी में 5000 रूपये उधारी लेने गया । नूर मोहम्मद ने पैसा देने से मना कर दिया और गाली गलौच कर घर से भगाने लगा । इसी बात पर से नाराज होकर मैंने नूर मोहम्मद की उसके घर के अंदर हत्या कर दी और हत्या के बाद अपनी बहन की ससुराल ग्राम महिलवारा थाना शाहनगर जिला पन्ना चला गया । जहां तालाब किनारे घटना के वक्त पहने हुए कपडे व मोबाईल की सिम सबूत मिटाने के नियत से जला दिए और अपना मोबाईल फोन व पर्स अपनी बहन के घर के छप्पर में छिपा दिया । आरोपी को विधिवत अभिरक्षा में लिया जाकर न्यायिक रिमांड पर माननीय न्यायालय पेश किया गया हैं ।

गिरफ्तार आरोपी का नाम – 
रोहित बेन पिता अमृत बेन (वंशकार उम्र 20 वर्ष निवासी ग्राम पडरभटा छिंदहाई थाना स्लीमनाबाद जिला कटनी (म.प्र.)

पुलिस कार्यवाही में विशेष भूमिका –
थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक अजय बहादुर सिंह,थाना प्रभारी कुठला निरी. रोहित डोंगरे,उनि. धनंजय पाण्डेय,उनि. रामचंद शुक्ला,नेहा मौर्य, सउनि विजय शंकर गिरी,कप्तान सिंह, प्र.आर. वीरेन्द्र सिंह,अनिल सेंगर,वीरेन्द्र तिवारी, पुष्पराज सिंह, ताहिर खान, आरक्षक पलाश दुबे,अजय प्रताप सिंह, अमित सिंह,उपेन्द्र सिंह, राजेन्द्र उईके, मंसूर हुसैन, सैनिक श्रवण मिश्रा एवं सायबर सेल प्रभारी उनि. उदयभान मिश्रा ,आरक्षक अजय शंकर साकेत की महत्वपूर्ण भूमिका रही !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *