शहडोल को विकास में रखूंगा अव्वल: शिवराज

कोरोना का टीका है संजीवनी, सभी टीका लगवाएं: मुख्यमंत्री

शहडोल की जनता ने प्रदेश को टीकाकरण के लिए किया प्रेरित

शहडोल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जिले की जनता टीकाकरण के लिए संपूर्ण मध्यप्रदेश को प्रेरित किया है। उन्होंने कहा कि शहडोल जिले की ग्राम पंचायत जमुई नगर पंचायत बुढार और धनपुरी ने सबसे पहले शतप्रतिशत टीकाकरण कर एक अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं धनपुरी और बुढ़ार नगर पंचायत के नागरिक को सामाजिक कार्यकर्ताओं, मेडिकल स्टाफ, पैरामेडिकल स्टाफ को धन्यवाद देने आया हूं। यहां की जनता का ह्रदय से आभार व्यक्त करता हूं। मुख्यमंत्री ने कहा कि शहडोल जिला टीकाकरण में अव्वल है। मैं इस जिले को विकास के क्षेत्र में भी अव्वल रखूंगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी अभी गई नहीं है, हमको सजग और सतर्क रहने की महती आवश्यकता है। सभी नागरिकों को कोविड के संक्रमण को रोकने के अनुकूल व्यवहार को अपनाना होगा।
प्रत्येक व्यक्ति लगवाएं टीका
मुख्यमंत्री ने कहा कि हर नागरिक को मास्क लगाना होगा सामाजिक दूरी बनाए रखना होगा तथा सैनिटाइजर एवं साबुन से हाथ धोना होगा। मुख्यमंत्री ने दुकानदारों से अपील करते हुए कहा कि बाजार में सभी दुकानदार मास्क लगाकर रखें, एक साथ दुकान में भीड़ ना होने दें, ग्राहक भी हमेशा मास्क लगाकर ही दुकान जाए। उन्होंने कहा है कि ‘मास्क नहीं तो सामान नहींÓ को अपनाएं और दुकानदार ने मास्क नहीं लगाया तो सामान खरीदने नहीं जाएं। अपने आप को बचाने के लिए कई चीजें करनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति कोरोना का टीका लगवाएं, यह टीका संजीवनी है।
टीके के लिए दूसरों को करें प्रेरित
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम सभी ने कोरोना की दूसरी लहर में प्रदेश की भयावह स्थिति देखे हैं, इसलिए हम सबको कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के प्रयास करने होंगें, इसके लिए सभी व्यक्तियों को टीकाकरण कराना आवश्यक है। मंत्री ने कहा कि टीके का पहला डोज अभी अधिसंख्यक लोगों को लगा है, उन्हें दूसरा डोज भी लगाना होगा तभी हम इस भयावह महामारी सुरक्षित रह सकेंगे। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे टीका लगाएं तथा दूसरों को भी टीका लगवाने हेतु प्रेरित एवं प्रोत्साहित करें।
प्रयासों से हुआ शत-प्रतिशत टीकाकरण
विधायक जैतपुर श्रीमती मनीषा सिंह ने कहा कि नगर पंचायत बुढ़ार और धनपुरी के लोगों की जागरूकता एवं विशेष प्रयासों के कारण शत-प्रतिशत टीकाकरण हुआ है। उन्होंने कहा कि नगर परिषद बुढ़ार एवं धनपुरी मिसन 100 प्रतिशत टीकाकरण कराकर जिले अथवा प्रदेश का नाम रोशन किया है। कार्यक्रम को समाजसेवी कमल प्रताप सिंह ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में प्रदेश शासन के उच्च चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, प्रदेश के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बिसाहूलाल सिंह, प्रदेश शासन की जनजातीय विभाग की मंत्री सुश्री मीना सिंह, जिले के प्रभारी मंत्री राम खेलावन पटेल, विधायक जयसिंहनगर जयसिंह मरावी, विधायक ब्यौहारी शरद कोल, कलेक्टर डॉ. सतेन्द्र सिंह, नगरपालिका अध्यक्ष कैलाश विशनानी, पूर्व विधायक रामलाल रौतेल, समाजसेवी शालिनी सरावगी सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

धन्यवाद धनपुरी की जनता, धन्य है धनपुरी की जनता और यहां की टीम जिसने कोरोना जैसी भयंकर महामारी के दौरान आगे आकर पीडि़त मानवता की सेवा की मिसाल पेश की। कोविड-19 के टीकों में भी धनपुरी नगर पालिका ने प्रदेश की समस्त नगरपालिकाओं को पछाडते हुए सबसे पहले इस जिम्मेदारी का निर्वहन किया, गुरूवार की दोपहर धनपुरी स्थित इंडोर स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह बातें कहीं।
गौरतलब है कि जिले की बुढ़ार नगर परिषद के अध्यक्ष कैलाश विश्नानी व मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्रीमती शिवांगी सिंह की टीम ने कोविड-19 के वैक्सीनेशन में बुढ़ार नगर परिषद का नाम शत् प्रतिशत वैक्सीनेशन कर रौशन किया, इसी क्रम में धनपुरी नपा में कलेक्टर डॉ. सतेन्द्र सिंह के निर्देशन में मुख्य नगर पालिका अधिकारी रविकरण त्रिपाठी के साथ पुरूषोत्तम गुप्ता, राम विशाल नापित आदि की टीम के द्वारा स्वास्थ्य कर्मियों को साथ लेकर प्रदेश भर में धनपुरी नगर पालिका को वैक्सीनेशन में प्रथम स्थान दिलाया गया। गुरूवार को इंडोर स्टेडियम धनपुरी में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी नगरपालिका के सीएमओ रविकरण त्रिपाठी व उनकी टीम को मंच पर आमंत्रित किया, मुख्यमंत्री ने नगर पालिका के सीएमओ और उनकी टीम को शत् प्रतिशत वैक्सीनेशन के लिए प्रशस्तिपत्र दिया और उनके द्वारा संक्रमण काल के दौरान किये गये इस कार्य के लिए हाथ जोड़कर साधुवाद भी दिया ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed